सलमान खान की फिल्‍म ‘तेरे नाम’ का सीक्‍वल बनाने पर विचार

मुंबई। साल 2003 में आई सलमान खान की फिल्‍म ‘तेरे नाम’ ने इतिहास रचने का काम किया था। इस फिल्‍म ने न सिर्फ बॉक्‍स ऑफिस पर छप्‍पड़ फाड़ कमाई की थी, बल्‍क‍ि देश की हर गली में लंबे बालों वाला एक ‘राधे मोहन’ जरूर दिखता है। इस फिल्‍म के डायरेक्‍टर सतीश कौश‍िक थे। एक्‍टर-डायरेक्‍टर सतीश कौश‍िक ने हाल ही एक इंटरव्‍यू में ऐसे संकेत दिए हैं कि वह इस ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म का सीक्‍वल बना सकते हैं। उनके दिमाग में कई सारी कहानियां हैं, बस इस पर सलमान खान से बात होनी अभी बाकी है।
फिर पर्दे पर सलमान बनेंगे राधे मोहन!
सतीश कौश‍िक ने कहा कि ‘तेरे नाम’ की कहानी जहां खत्‍म हुई थी, उसमें सीक्‍वल बनने के आसार हैं। सतीश कौश‍िक कहते हैं कि फिल्‍म के हीरो ‘राधे मोहन’ के किरदार में कई ऐसे पहलू हैं, जिन पर कहानी बुनी जा सकती है। उनके मन में ऐसी कई कहानियां चल भी रही हैं, लेकिन उन्‍होंने अभी तक फिल्‍म के हीरो सलमान खान के साथ यह आइडिया शेयर नहीं किया है।
जहां खत्‍म हुई, वहीं से आगे बढ़ेगी कहानी
सतीश कौश‍िक कहते हैं, ‘मेरे पास कुछ एक कहानियां हैं, जो तेरे नाम को आगे ले जा सकती हैं। मैंने एक कॉन्‍सेप्‍ट बनाया है, लेकिन सलमान खान से इस बारे में अभी बात नहीं की है।’ बता दें कि 2003 में हर किसी को ‘ओढ़नी ओढ़कर’ नाचने पर मजबूर करने वाली इस फिल्‍म में सलमान खान के अपोजिट भूमिका चावला थीं। फिल्‍म की कहानी के अंत में भूमिका चावला की मौत हो जाती है, जबकि उसके प्‍यार में दीवाना हुआ ‘राधे मोहन’ ठीक होने के बावजूद पागलखाने चला जाता है।
भूमिका चावला को म‍िला था बेस्‍ट डेब्‍यू का अवॉर्ड
इस फिल्‍म से भूमिका चावला ने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। उन्‍हें इसके लिए बेस्‍ट डेब्‍यू का अवॉर्ड भी मिला था। दिग्‍गज एक्‍टर सतीश कौश‍िक कहते हैं कि वह सलमान खान के शुक्रगुजार हैं कि वह उनकी एक फिल्‍म को प्रोड्यूस कर रहे हैं। सतीश कौश‍िक ‘कागज’ के नाम से एक फिल्‍म बना रहे हैं, जो आजमगढ़ के एक किसान लाल बिहारी की कहानी है।
सलमान को पसंद आई ‘कागज’ की कहानी
सतीश कौश‍िक कहते हैं, ‘लाल बिहारी आजमगढ़ के किसान हैं, जिन्‍होंने आध‍िकारियों ने कागजों में मृत घोष‍ित कर दिया। इस फिल्‍म में पंकज त्रिपाठी मुख्‍य भूमिका में हैं। यह कहानी 2003 से ही मेरे पास है। मैंने तभी बिहारी जी से इसके राइट्स ले लिए थे।’
‘भारत’ की शूटिंग के वक्‍त हुई थी बात
सतीश कौश‍िक आगे बताते हैं, ‘मैं 2019 में भारत फिल्‍म की शूटिंग के लिए माल्‍टा गया था। उसी दौरान मैंने सलमान से इस कहानी और फिल्‍म का जिक्र किया। उन्‍हें कहानी बहुत पसंद आई और उन्‍होंने तभी कहा कि वह इस फिल्‍म को प्रजेंट करना चहेंगे। मैं खुश‍किस्‍मत हूं कि वह इस छोटे से फिल्‍म को सपोर्ट कर रहे हैं।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *