पुलवामा हमले को अंजाम देने वालों का हिसाब कर दिया: CRPF

श्रीनगर। पुलवामा हमले का एक साल होने पर पूरा देश शहीदों को याद कर रहा है। CRPF के 40 जवान पिछले साल 14 फरवरी को ही दिल दहला देने वाले फिदायीन हमले में शहीद हुए थे।
इस मौके पर CRPF के स्पेशल डीजी (जम्मू-कश्मीर जोन) जुल्फिकार हसन ने कहा कि पुलवामा हमले को जिन लोगों ने अंजाम दिया उनका हिसाब हो चुका है।
स्पेशल डीजी जुल्फिकार हसन ने कहा, ‘हमले की जांच NIA द्वारा की जा रही है। जांच सही दिशा में चल रही है। जहां तक मुझे जानकारी है, जांच में काफी प्रगति हुई है। हमने शहीदों के परिवार का ध्यान रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी।’
बता दें कि पुलवामा हमले की पहली बरसी के मौके पर श्रीनगर के लेथपोरा में एक मेमोरियल का उद्घाटन किया गया है। मेमोरियल में सभी 40 शहीदों के नाम अंकित हैं। CRPF के आला अधिकारियों ने यहां पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
हमले ने पूरे देश को दहला दिया, भारत ने भी लिया बदला
14 फरवरी 2019 को शाम करीब 3 बजे टीवी चैनलों पर एक ऐसी खबर आई जिससे पूरा देश हिल गया। खबर जम्मू-कश्मीर से थी। पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के जवानों को ले जा रही एक बस से विस्फोटक भरी कार को भिड़ा दिया। इस फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके कुछ ही दिनों बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी कैंपों के ऊपर एयर स्ट्राइक कर जवानों की शहादत का बदला लिया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *