देश के साथ खिलवाड़ करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा: योगी

लखनऊ। अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ एक्टिव हो गए हैं। वह लगातार अपने भाषणों में पिछली सरकारों पर हमला बोल रहे हैं। पिछड़ा वर्ग सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में दलितों, दबे-कुचले और गरीब लोगों पर मुकद्दमे दर्ज किए गए और दंगाइयों के केस वापस लिए गए। उन्होंने बाबा भीमराव आंबेडकर और जोगेंद्र नाथ मंडल के बहाने पाकिस्तान समर्थकों पर भी निशाना साधा।
योगी ने कहा कि देश के बात करते हैं तो ध्यान होगा कि आजादी के समय देश के अंदर अनुसूचित जाति से दो लोग थे, जिन्होंने दलित समाज को आवाज दी। एक थे एक बाबा साहेब भीमराम आंबेडकर और दूसरे बंगाल में जन्मे जोगेंद्र नाथ मंडल। दोनों दबे कुचले लोगों के आवाज बने।
जोगेंद्र मंडल ने किया पाकिस्तान का समर्थन
यूपी सीएम ने कहा कि बाबा साहेब ने हमेशा देश के एकता अखंडता, समरसता, सुरक्षा और देश हित की बात की। वहीं जोगेंद्र मंडल ने पाकिस्तान का समर्थन किया। उनके सामने ही पाकिस्तान गए दलितों पर प्रताड़ित किया गया। 1950 से 1965 तक पाकिस्तान से तमाम दलित शरणार्थी भारत भागकर आए और गुमनामी की जिंदगी जिए।
देश के साथ खिलवाड़ करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों ने दलितों के लिए काम किया लेकिन बाबा साहेब ने जो किया उसका सब सम्मान करते हैं। जोगेंद्र का नाम कोई भूल से नहीं लेता इसलिए देश के साथ खिलवाड़ करने वालों विश्वासघात करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा।
दंगाइयों और आतंकियों के केस होते थे वापस
पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि आपके समाज पर झूठे मुकद्दमे लगाते थे। राम जन्मभूमि पर आतंकी पर हमला करने वालों, दंगे करने वालों पर लगे मुकद्दमे वापस लेते थे। दबे-कुचले समाज के गरीब लोगों के मुकदमे वापस नहीं लेते थे। आतंकियों और दंगाइयों के मुकदमे वापस लेना और दबे कुचले लोगों पर मुकद्दमा लगाना ही पिछली सरकारों का काम था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *