हमारे लिए अंतिम बार है त्रिपाल में श्री राम लला का यह दर्शन- Bhaiyaji joshi

RSS नेता Bhaiyaji joshi ने कार्यशाला की तैयारियां देखीं, कहा कि 25 नवंबर को अयोध्या में राम भक्तों की शक्ति का प्रदर्शन होगा

25 नवम्बर को अयोध्या में होने वाली विराट धर्म सभा को सफल बनाने की तैयारियों में जुटा- बजरंग दल, RSS व विहिप सहित भाजपा

अयोध्या। आगामी 25 नवम्बर को विश्‍व हिन्दू परिषद द्वारा आयोजित होने वाली विराट धर्म सभा की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। इसके आयोजन को लेकर पूरी अयोध्या में हलचल का माहौल बना हुआ है। 25 नवंबर को हिंदू संगठनों द्वारा अयोध्या में बुलाई गई धर्मसभा से पहले RSS नेता Bhaiyaji joshi ने कहा है कि तिरपाल में रामलला का यह आखिरी दर्शन है। उन्होंने कार्यशाला में चल रही तैयारियां भी देखीं।

धर्म सभा को पूर्ण रूप से सफल बनाए जाने के लिए बजरंग दल, RSS, विहिप व भाजपा सहित सभी भाजपा समर्थित हिन्दू संगठनों को निर्देशित कर दिया गया है।

अयोध्या में 25 नवंबर को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की विराट धर्म सभा को लेकर हलचल तेज हो गई है। सोमवार को अयोध्या पहुंचे राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के सर कार्यवाह Bhaiyaji joshi ने कहा कि तिरपाल में रामलला का आखिरी दर्शन है। उन्होंने यह भी कहा कि 25 नवंबर को अयोध्या में राम भक्तों की शक्ति का प्रदर्शन होगा।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) वीएचपी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मिलकर राम भक्तों के शक्ति परीक्षण कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा राम भक्तों को बड़ा भक्त माल की बगिया में बुला रहे हैं। अयोध्या धर्मसभा को सफल बनाने के लिये तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे आरएसएस के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी, सह सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल और दत्तात्रेय होसबोले, प्रांत प्रचारक कौशल किशोर, सह प्रांत कार्यवाह डॉ अनिल मिश्र और डॉ प्रशांत भाटिया सहित वीएचपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने रामलला का दर्शन किया और श्रीराम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की।

अधिक से अधिक जनसम्पर्क कर धर्म सभा के लिए हिन्दू समाज को जागृत कर आमंत्रित किया जाय, धर्म सभा को सफल बनाने के उद्देश्‍य से ही भाजपा विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, राम चंद्र यादव, महा नगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्‍तव सहित पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ 14 कोसी व पांच कोसी परिक्रमा कर रहे 15 लाख श्रद्धालुओं को पत्रक वितरित किये गए।

इसी परिपेक्ष्य में धर्म सभा की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे संघ सह सर करवाहक डॉ. कृष्ण गोपाल और भैयाजी जोशी ने श्री रामजन्मभूमि का दर्शन करने के उपरांत बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमारे लिए त्रिपाल में श्री राम लला का यह दर्शन अंतिम बार है। ऐसी स्थिति बने कि भव्य मंदिर में दर्शन हो ऐसी अपेक्षा करता हूं। उन्होंने कहा कि साधु संतों के आवाह्न पर विराट धर्म सभा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें राम भक्तों की शक्ति का दर्शन होगा व राम मंदिर का संकल्प दोहराया जायेगा।

– अयोध्‍या से संदीप श्रीवास्‍तव की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »