ऐतिहासिक जीत के बाद दिल्‍ली में प्रधानमंत्री मोदी का मेगा शो आज शाम

This evening Modi's mega show in Delhi After the historic victory
ऐतिहासिक जीत के बाद दिल्‍ली में प्रधानमंत्री मोदी का मेगा शो आज शाम

नई दिल्ली। यूपी और उत्तराखंड में ऐतिहासिक जीत के बाद आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो के रूप में मेगा शो होगा। 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री पहली बार सार्वजनिक तौर पर दिखने वाले हैं। पीएम मोदी शाम 6 बजे बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे। उससे पहले उनका रोड शो होगा। रोड शो के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता उनका किसी महानायक की तरह स्वागत की तैयारी में हैं।
पीएम का रोड शो शाम 5 बजे ले मेरिडियन होटल से शुरू होगा। वहां से वह समर्थकों के साथ बीजेपी मुख्यालय तक पैदल जाएंगे। चाहते तो पीएम सीधे बीजेपी मुख्यालय पहुंच सकते थे, लेकिन वह उससे 300 मीटर पहले ही ले मेरिडियन होटल के पास उतरेंगे और वहां से पैदल बीजेपी दफ्तर जाएंगे। बीजेपी के इस कार्यक्रम के पीछे सिर्फ एक ही वजह है और वह है पीएम के स्वागत समारोह को उतना ही भव्य बनाना जितना भव्य यूपी और उत्तराखंड में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत है। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर कार्यकर्ताओं का हुजूम पीएम मोदी पर फूलों की बारिश करेगा। रोड शो के बाद पीएम बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
आज यूपी, उत्तराखंड के सीएम के नाम का ऐलान मुमकिन
पीएम मोदी के रोड शो और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच उनके भाषण के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। संसदीय बोर्ड की बैठक में 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नामों पर चर्चा हो सकती है। पार्टी ने चुनाव के दौरान किसी भी नेता को सीएम फेस के तौर पर प्रॉजेक्ट नहीं किया था। बीजेपी ने यूपी में ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए पहली बार 312 सीटें हासिल की है। वहीं उत्तराखंड में भी पार्टी ने 57 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।
यूपी में सीएम के लिए इन नामों की चर्चा
यूपी में सीएम पद के लिए कई नामों की चर्चा है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, यूपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर के सांसद महंत आदित्यनाथ के नामों की चर्चा है। इसके अलावा लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा और मथुरा से विधानसभा चुनाव जीते पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा भी सीएम पद की रेस में शामिल माने जा रहे हैं। राजनाथ जहां यूपी से बीजेपी के सबसे कद्दावर नेता हैं वहीं पिछड़े वर्ग से आने वाले केशव प्रसाद मौर्य जातीय समीकरणों के लिहाज से उनकी दावेदारी भी मजबूत है। वहीं महंत आदित्यनाथ पूर्वांचल से बीजेपी के सबसे बड़े चेहरे हैं। सिन्हा भी पूर्वांचल से हैं और भूमिहार समुदाय से आते हैं। दिनेश शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष हैं और सूबे में पार्टी के ब्राह्मण चेहरों में से एक हैं।
उत्तराखंड में सीएम के लिए इन नामों की चर्चा
उत्तराखंड में भी बीजेपी की तरफ से सीएम पद के कई दावेदार हैं। पूर्व सीएम वी. सी. खंडूरी, रमेश पोखरियाल निशंक के अलावा कांग्रेस से बीजेपी में आए सतपाल महाराज भी सीएम पद के मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *