ये होंगे छत्तीसगढ़ में BJP ने 10 नए चेहरे

छत्तीसगढ़ में BJP ने सभी मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

नई दिल्ली। BJP ने रविवार को लोकसभा चुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, जिसमें छत्तीसगढ़ से 6 नाम हैं। प्रदेश के 5 अन्य सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान भाजपा ने बीते 21 मार्च को पहली लिस्ट में ही कर दिया गया था। इस तरह से छत्तीसगढ़ के सभी 11 सीटों के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं और इस तरह से पार्टी ने अपने सभी 10 मौजूदा सांसदों का टिकट काटकर नए चेहरों पर दांव लगाया है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को उनके गृह निर्वाचन सीट राजनांदगांव से उतारा जाएगा या नहीं, इन अटकलों को विराम देते हुए भाजपा ने इस सीट के लिए संतोष पांडे का नाम आगे किया है।

भाजपा ने कांकेर से मोहन मंडावी, कोरबा से ज्योति नंद दुबे, जांजगीर से गुहाराम अजगल्ले, दुर्ग से विजय बघेल, बस्तर से बेदूराम कश्यप, बिलासपुर से अरुणा सो, महासमुन्द से चुन्नीलाल साहू, राजनन्दगांव से संतोष पांडेय, रायगढ़ से गोमती साय, रायपुर से सुनील सोनी और सरगुजा से रेणुका सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

भाजपा ने बीते 20 मार्च को ही घोषणा कर दी थी कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के सभी 10 मौजूदा सांसदों की जगह नये चेहरों को उतारेगी। दरअसल, पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। पार्टी अपना खोया हुआ आधार फिर से पाने का प्रयास कर रही है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य में 68 सीटें जीती थी। राज्य में 15 साल शासन कर चुकी भाजपा को 15 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था। दोनों दलों की वोट हिस्सेदारी में 10 प्रतिशत का अंतर था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »