कम बजट में भी घर को न्‍यू लुक दे सकते हैं ये आइडियाज

क्रिसमस और नए साल के मौके पर अगर आप भी अपने घर को एक न्यू लुक देने की सोच रही हैं लेकिन आपका बजट कम है तो परेशान होने की जरूरत नहीं। इन बजट और पॉकेट फ्रेंडली आइडियाज को अपनाएं।
न्यू ईयर यानी नया साल बस आने ही वाला है लिहाजा आपका भी मन कर रहा होगा कुछ नया करने का। क्यों न इस नएपन की शुरुआत अपने घर से ही की जाए।
हम आपको हम आपको बता रहे हैं होम डेकॉर के कुछ बेहतरीन आइडियाज जिसके जरिए आप पॉकेट फ्रेंडली तरीके से अपने घर को दे पाएंगी नया लुक।
फर वाले कुशन्स यूज करें
सर्दियों का मौका है तो आप फर वाले कुशन्स को एक बार फिर अपने घर में जगह दे सकती हैं। सोफे पर रखा फर वाला कुशन देखने में बेहद ग्लैमरस लगता है। फर वाले कुशन के साथ-साथ जमीन पर कॉफी टेबल या सेंटर टेबल के ईर्द-गिर्द मैचिंग रग बिछाएं और बेड या सोफा जिसे भी इस लुक में डेकोरेट करने की सोच रही हों वहां मैचिंग थ्रो ब्लैंकेट भी डाल दें। इस तरह से आप घर को दे सकती हैं एक कोजी लुक।
बेडरूम का यूं बदलें लुक
सबसे ज्यादा समय हम अपने बेडरूम में भी बिताते हैं। लिहाजा एक जैसे बेडरूम में हर दिन एक जैसी चीजें देखकर आप भी बोर हो जाती होंगी। बेडरूम का ऐम्बियंस बदलना चाहती हैं तो बेडकवर या बेड स्प्रेड को चेंज कर दें। आप चाहें तो बेड के चारों तरफ कैनोपी लगाकर उसे छोटी-छोटी फेयरी लाइट्स से डेकोरेट कर दें। यकीन मानिए रात में जब आप इन लाइट्स को ऑन करेंगी तो आपके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहेगा। आप चाहें तो बेडरूम के पर्दों को भी लाइट कलर टोन या लेयरिंग के आधार पर चेंज कर सकती हैं।
हैंगिग लाइट्स का जादू
नए साल का स्वागत रोशनी और जगमगाहट के साथ करना भी बेहतरीन आइडिया है। आप चाहें तो घर में हैंगिंग लैम्प्स यूज कर सकती हैं। बेडरूम या ड्रॉइंग रूम की लाइट्स चेंज करें। आप चाहें तो फेयरी लाइट्स या एक से बढ़कर एक खूबसूरत लैम्प्स या हैंगिंग लाइट्स के जरिए भी अपने घर को न्यू और कूल लुक दे सकती हैं।
सीढ़ियों का कमाल
अगर आपके स्टोररूम में पुरानी सीढ़ी रखी हुई है जिसका आप कभी कभार इस्तेमाल ऊंचाई पर रखी चीजों को निकालने के लिए करती हैं तो समय आ गया है कि आप इस सीढ़ी से कुछ क्रिएटिव करें। इसे बेडरूम या ड्रॉइंग रूम में दीवार के सहारे खड़ा करें। आप चाहें तो इस सीढ़ी को अपने हिसाब से डेकोरेट करके इस पर प्लांट्स, फोटोग्राफ्स, एन्टीक्स जो दिल करे लगा सकती हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »