इन दिनों कृष्ण, बांसुरी और मोरपंख के Tattoo का क्रेज

यूं तो Tattoo का क्रेज कभी खत्म नहीं होता लेकिन कई बार त्योहार और मौके को देखकर उसका ट्रेंड जरूर बदल जाता है। जन्माष्टमी के त्योहार को देखते हुए इन दिनों यूथ और यंगस्टर्स के बीच कृष्ण, बांसुरी और मोरपंख का Tattoo बनवाने का क्रेज दिख रहा है।
Tattoo में भी कान्हा ही छाए हुए हैं और यंगस्टर्स के बीच कृष्ण का Tattoo काफी ट्रेंड हो रहा है। एक ओर जहां लड़के कृष्ण की तस्वीर वाला टैटू बनवाना पसंद कर रहे हैं तो वहीं लड़कियां बांसुरी और मोर पंख जैसी आकृतियां खूब पसंद कर रही हैं। टैटू की डिजाइन की बात करें तो कृष्ण की छोटी से लेकर बड़ी इमेज कलाई, चेस्ट और बैक साइड पर उकेरी जा रही है। खासकर शोल्डर और हाथ के आसपास के एरिया पर बड़े टैटू बनवाए जा रहे हैं।
कुछ यंगस्टर्स बांसुरी का टैटू चूज करते हैं और उसके अंदर अपने प्रेमी या प्रेमिका का नाम लिखवाना पसंद करते हैं। ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि बांसुरी प्रेम का सिंबल है। ऐसे लोग जो पर्सनलाइज्ड टैटू चाहते हैं, वह अपने प्रियजनों का नाम बांसुरी या मोर पंख पर लिखवा लेते हैं। साथ ही कई बार कृष्ण मंत्र और उनके संदेश भी भगवत गीता से लेकर लिखवाते हैं।
कृष्ण और राधा के Tattoo का क्रेज
टीनएजर्स के बीच इन दिनों बांसुरी, कृष्ण और राधा के टैटू का खास क्रेज बना हुआ है। प्रोफेशनल व मिडलएज लोगों के बीच गायंत्री मंत्र, ओम, शिवजी, गणेश जैसे टैटू छाए हुए हैं। इससे अधिक की उम्र के लोग किसी ट्रेंड व डिजाइंस से इंस्पायर्ड नहीं होते, वे पहले से सोचकर जो आते हैं, वहीं बनवाते हैं।
ग्रीन, वायलट और ब्लू कलर का क्रेज
ज्यादातर लड़कियां छोटे टैटू बनवाती हैं जैसे मोर पंख, बांसुरी या केवल कृष्णा का फेस। टैटू आर्टिस्ट बताते हैं कि ब्लू, ग्रीन और वायलट जैसे ब्राइट कलर कृष्णा के टैटू के लिए खूब पंसद किए जा रहे हैं। कृष्णा के कैरीकेचर टैटू को लड़कियां खूब पंसद करती हैं। हालांकि कैरीकेचर को छोटे रूप में ही पसंद किया जाता है जबकि मोर पंख के साथ कृष्ण की चैंटिंग वाले टैटू को मेल्स पसंद करते हैं।
3 हजार से 5 हजार रुपये का खर्च
कृष्ण के चेहरे, बांसुरी या मोर जैसे छोटे टैटू को बनवाने में करीब 3 हजार से 5 हजार रुपये खर्च होते हैं जबकि बड़े टैटू 12 हजार से 15 हजार रुपये तक में बन जाते हैं।
अगर बनाना है केवल कुछ घंटे के लिए
अगर सिर्फ कुछ घंटे के लिए टैटू बनवाना चाहते हों तो यह रेडीमेड ऑप्शन में आपको चॉकलेट, वनीला कई टेस्ट में मिल जाएगा। अगर आप केवल इसी दिन के लिए टैटू बनाना चाहते हैं तो फ्लोरसेंट टैटू इंक, यूवी इंक और ब्लैक लाइट इंक का इस्तेमाल कर टैटू डिजाइन करवा सकते हैं। वैसे रात को लाइट में ये बहुत अच्छे दिखते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »