Avengers के हिंदी डब वर्जन को इन कलाकरों ने दी अपनी आवाज़

मुंबई। Avengers: द एंडगेम फिल्‍म के हिंदी डब वर्जन के लिए जिन इंडियन सेलेब्स ने Avengers फिल्‍म के सुपरहीरोज को अपनी आवाज दी, आइए जानते हैं इन सुपरहीरोज़ की आवाज़ बनने वाले भारतीय डबिंग आर्टिस्ट के बारे में।

राजेश खट्टर

राजेश खट्टर Avengers: एंडगेम के आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर) की आवाज बने हैं। राजेश खट्टर एक्टर शाहिद कपूर के सौतेले पिता है और ईशान खट्टर के पापा हैं। राजेश एक फेमस स्टार हैं. वो ‘सूर्यवंशम’, ‘डॉन’, ‘रेस 2’, ‘खिलाड़ी 786’, और ‘मंजूनाथ’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। आयरनमैन के अलावा राजेश ने ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ के कैप्टन जैक स्पैरो, ‘एक्समेन’ के मैग्नीटो, और जंगल बुक के ‘अकेला’ की आवाज दी है।

गौरव चोपड़ा

गौरव चोपड़ा टीवी स्टार हैं, वो ‘एक हसीना थी’, ‘सीआईडी’, ‘बालिका वधु’, ‘बिग बॉस’ जैसे शो में नजर आ चुके हैं। गौरव ने एवेंजर्स: एंडगेम के फेवरेट कैरेक्टर थॉर (Chris Hemsworth) को अपनी आवाज दी है।

साहिल वेद

साहिल वेद ने एवेंजर्स: एंडगेम के एंट मैन को अपनी आवाज दी है। साहिल एक्टर और सिंगर हैं। साहिल ने अपने सोशल मीडिया पर भी इसकी जानकारी दी है।

निनाद कामत

निनाद कामत ने एवेंजर्स: एंडगेम के दो बड़े कैरेक्टर को अपनी आवाज दी है। वो थैनोस और रॉकेट की आवाज बने हैं. निनाद ‘ज़हर’, ‘परिणीता’, ‘मुन्ना भाई सीरीज़’, ‘दस’, ‘फोर्स’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

जॉय सेनगुप्ता

जॉय सेनगुप्ता ‘हज़ार चौरासी की मां’, ‘देहम’, ‘गुड बॉय बैड बॉय’, और ‘अंजाना अंजानी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। वो एवेंजर्स: एंडगेम के कैप्टन अमेरिका की ऑफिशियल हिंदी आवाज बने हैं।

रोहित रॉय

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ रोहित रॉय एवेंजर्स: एंडगेम के स्टार लॉर्ड की आवाज बने हैं। रोहित विरासत, देस में निकला होगा चांद, स्वाभिमान और भाभी जैसे शो में दिख चुके हैं।

अतुल कपूर

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ एवेंजर्स: एंडगेम के सुपरहीरो ‘विज़न’ की हिंदी आवाज़ हैं अतुल कपूर। अतुल कपूर को कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो बिग बॉस के लिए जाना जाता है. अतुल बिग बॉस के हर सीजन की आवाज रहे हैं। वो इससे पहले ‘हेलबॉय 2’ और ‘शरलॉक होम्स- अ गेम ऑफ शैडोज’ में प्रोफेसर जेम्स मोरार्टी के लिए हिंदी डबिंग कर चुके हैं।

सप्तऋषि घोष

सप्तऋषि घोष ने DR. STRANGE को डब किया है. सप्तऋषि टीवी एक्टर हैं। साथ ही डबिंग आर्टिस्ट का काम भी करते है। वो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’, ‘बालिका वधू’, ‘एक हसीना थी’, ‘सी.आई.डी’ और एजेंट राघव जैसे टीवी शोज़ में काम कर चुके हैं।

शक्ति सिंह

मार्वल सुपरहीरोज़ की खोज-खबर रखने वाले सीनियर एजेंट निक फ्यूरी (सैमुएल.एल. जैक्सन) को इंडियन टीवी स्टार शक्ति सिंह ने डब किया है। उन्होंने ‘टाइटैनिक’ में केट विंसलेट के मंगेतर काल हॉक्ली की आवाज भी डब की थी। वो‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘सपने सुहाने लड़कपन के’, ‘सिया के राम’ और ‘रूप- मर्द का नया स्वरूप’ जैसे इंडियन सीरियल्स में काम कर चुके हैं।

इसके अलावा ब्लैक विडो की आवाज (स्कारलेट जोहैन्सन) नेश्मा चेंबुरकर, स्पाइडर मैन की आवाज (पीटर पार्कर) वैभव ठक्कर और हल्क की आवाज (DR. BRUCE BANNER) समय ठक्कर बने हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »