छोटे कारोबारियों के ल‍िए भी सहायता राशि मिले: रव‍िकांत गर्ग

मथुरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम संबोधन में कोरोना महामारी के संकट से मुकाबला करने हेतु देश के 80 करोड़ गरीब आबादी को नवंबर दीपावली तक मुफ्त गेहूं, चावल दिए जाने तथा 18 से 44 वर्ष आयु के युवाओं को मुफ्त वैक्सीन लगाए जाने से संपूर्ण देश में हर्ष की लहर उत्पन्न हुई है।

उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एवं भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष रविकांत गर्ग ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार की सराहना करते हुए आभार व्यक्त क‍िया है। श्री गर्ग ने कहा है कि विश्व में सबसे युवा देश के रूप में भारत की पहचान के अनुरूप युवाओं के जीवन को इस महामारी से सुरक्षित करने के लिए किया गया निर्णय बहुत ही सामयिक और महत्वपूर्ण है।

श्री गर्ग ने कहा है कि मोदी जी द्वारा प्रधानमंत्री की शपथ लेने के साथ अपनी सरकार को गरीबों के प्रति समर्पित कहने को इस कोरोना संकट और लगातार नीतियों के फल स्वरूप पूर्णरूपेण सिद्ध करके दिखाया है।

श्री गर्ग ने कहा क‍ि कोरोना महामारी संकट से उत्पन्न जटिल परिस्थितियों में देश के 30 करोड़ से अधिक मध्यमवर्ग एवं/व्यापारियों, कारोबारियों और दुकानदारों के लिए भी विशेष प्रावधान किए जाने की मांग करते हुए कहा है कि संपूर्ण देश और उत्तर प्रदेश में जितनी बिजली उतने दाम का प्रावधान लागू करते हुए मिनिमम चार्ज और fixed charge को तत्काल समाप्त किया जाए तथा सभी छोटे और मध्यम कारोबारियों को उनके सालाना टर्नओवर के अनुरूप 20% ऋण अधिकतम 7.5% ब्याज पर उपलब्ध कराया जाए तथा व्यापारी को इस आपदा से मृतक होने पर इस कोरोना महामारी को आपदा या दुर्घटना मानते हुए दस लाख रुपए अथवा उसके टर्नओवर के 10% के बराबर सहायता राशि प्रदान की जाए।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *