कश्मीर में अब आतंकियों की ‘हेल्पलाइन’ खत्‍म करने का काम हुआ शुरू

श्रीनगर। कश्मीर में इस साल सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों की ‘हेल्पलाइन’ को तोड़ने का काम किया जा रहा है जिससे आतंकियों को मिलने वाली मदद बंद की जा सके।
इसी क्रम में इस साल अब तक एक दर्जन से अधिक ऐसे तत्‍वों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जो कि आतंकियों को मदद पहुंचाने का काम करते थे। इस दौरान सुरक्षाबलों को कई आतंकी ठिकानों का भी पता लगा है। इसमें एक ठिकाना ऐसा था, जिसे रिहायशी इलाके में बनाया गया था। आतंकी घटना करने के बाद इस ठिकाने का इस्तेमाल करते थे।
जानकारी के अनुसार पिछले साल आतंकियों के खिलाफ मिली कामयाबी को देखते हुए इस साल सुरक्षाबलों की तरफ से नये प्लान पर काम किया जा रहा है। जिसमें सभी जिलों के पुलिस अफसरों को आदेश दिया गया है कि वह अपने जिलों में आतंकियों के मददगारों के खिलाफ कार्यवाही करें। ऐसे मददगारों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया जाए जोकि आतंकियों के लिए काम कर रहे हैं। इस ऑपरेशन के शुरू होने के बाद पूरे कश्मीर में इस पर काम शुरू किया जा चुका है ताकि आतंकियों की मदद करने वालों को गिरफ्तार किया जा सके। इनके गिरफ्तार होने से आतंकियों को मदद मिलना बंद हो जाएगा और आतंकियों को रहने की जगह मिलने के अलावा उन तक सूचनाएं पहुंचाना भी बंद होगा।
इस तरह नये तरीके से आतंकियों पर कार्यवाही की जा रही है। पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि कश्मीर के हर जिले में आतंकियों के मददगारों की लिस्ट बनाई जा रही है। ऐसे लोगों पर नजर रखकर सबूतों के साथ गिरफ्तार किया जा रहा है। बता दें कि आतंकियों के मददगारों को पैसे मिलते हैं। जिसके बदले में वह आतंकियों के लिए खाने पीने, हथियारों की सप्लाई, रहने की जगह, सुरक्षाबलों की सूचनाएं देने का काम करते हैं। इससे आतंकियों को हमले करने में मदद मिलती है। वह जंगल या फिर अपने ठिकानों में रहते हुए भी जानकारी से अपडेट रहते हैं। इसके अलावा हमले करने के लिए आतंकियों को मदद मिलती है। अब सुरक्षाबलों की तरफ से इनके खिलाफ कार्यवाही शुरू की गई है।
कब गिरफ्तार हुए
एक जनवरी को बरामूला में दो गिरफ्तार
9 जनवरी को सोपोर में पांच गिरफ्तार
10 जनवरी को आतंकी ठिकाना बरामद
11 जनवरी को अवंतीपोरा में जैश मददगार गिरफ्तार
13 जनवरी को श्रीनगर में दो मददगार गिरफ्तार
16 जनवरी को त्राल में पांच गिरफ्तार
16 जनवरी को जैश के दो गिरफ्तार
19 जनवरी को अनंतनाग में दो गिरफ्तार
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *