15 अगस्‍त को Auraiya अटैक में घायल हुए तीसरे साधु की भी मौत

औरैया। Auraiya के कुदरकोट में 15 अगस्‍त को हमले में घायल हुए तीसरे साधु की भी मौत हो गई है। अभी अभी समाचार प्राप्‍त हुआ  है कि लखनऊ के पीजीआई में भर्ती तीसरे साधु की भी मौत हो गई।

गौरतलब है कि यूपी के औरैया में भयानक नाथ मंदिर पर की गई दो साधुओं की निर्मम हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि 9 अभी फरार हैं।
इस सनसनीखेज वारदात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद 48 घंटे में दोहरे हत्याकांड का खुलासा कर दिया गया था । पुलिस का दावा है कि घटना के नौ आरोपी अभी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

बता दें कि 15 अगस्त के दिन औरैया जिले के कुदरकोट में भयानक नाथ मंदिर में दो साधुओं की नृशंस हत्या कर दी गई थी। इस दोहरे हत्याकांड में धारदार हथियार से दो साधुओं की हत्या करने के बाद उनकी जीभ भी काट दी गई थी। इसके अलावा एक अन्य पुजारी पर भी हमला हुआ जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस हत्याकांड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरी नाराजगी जताई थी। साथ ही घटना की जांच के आदेश दिए गए थे।

पुलिस अधीक्षक औरैया ने बताया कि खुलासे में पुलिस महानिरीक्षक कानपुर की क्राइम ब्रांच टीम और औरैया जिले की एक टीम ने इसका अनावरण किया। उन्होंने बताया कि घटना में शामिल अभियुक्त सलमान, नदीम, शहजाद, मजनू और जब्बार सभी को भागते समय गिरफ्तार लिया गया।

पुलिस ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया था कि ऐसा संदेह है कि इन साधुओं पर हमला इसलिए हुआ क्योंकि ये कथित गोकशी का विरोध करते थे। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया था कि बिधूना पुलिस स्टेशन के कुदरकोट इलाके के एक मंदिर में बीते बुधवार तड़के करीब 3 बजे मंदिर के तीन साधुओं पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »