WTC का खिताब जीतने वाली टीम को मिलेंगे लगभग 12 करोड़ रुपए

नई दिल्‍ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप WTC का खिताब जीतने वाली टीम पर जमकर धनवर्षा होगी। आईसीसी के सीईओ ज्यॉफ एलार्डिस ने ऐलान किया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम को लगभग 12 करोड़ की धनराशि मिलेगी, जबकि रनरअप टीम को लगभग 6 करोड़ रुपये मिलेंगे।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेला जाना है। दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हुईं हैं।
आईसीसी के अनुसार अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्रॉ पर खत्म होता है तो कुल धनराशि को दोनों ही टीमों में बराबर बांटा जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को लगभग 4 करोड़ रुपये मिलेंगे। चौथे पोजिशन पर रहने वाली टीम को लगभग 2.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। भारत की टीम ने इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी जबकि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को डायरेक्ट फाइनल में एंट्री मिली थी।
भारतीय बल्लेबाज इंट्रा स्कवाड मैच में काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। कीवी टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम करके दिखा दिया है कि वह फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम भारत को पछाड़ कर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है। दोनों ही टीमों के पास मौजूद दमदार बैटिंग और बॉलिंग अटैक को देखते हुए फैन्स फाइनल मैच के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद कर रहे हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *