शिफ्टिंग का तनाव दूर कर विश्वसनीय मूवर्स को कैसे खोजें…

हम घर शिफ्टिंग के तनाव को जानते हैं, खासकर त्योहर के समय शिफ्ट करना बेहद मुश्किल हो सकता है और अनावश्यक तनाव झेलना पड़ सकता है। अधिकांश लोग छुट्टियों के साथ-साथ शुभ मुहूर्त की उपलब्धता के कारण स्थानांतरण के लिए त्योहार का समय चुनते हैं ।
स्थानांतरण की अधिक मांग के कारण त्योहारों के दौरान पैकर्स एंड मूवर्स पूरी तरह से बुक हो जाते हैं। बाजार में कई फर्जी शिफ्टिंग कंपनियां हैं, जो कम कीमत के उद्धरण देकर ग्राहकों को आकर्षित करते हैं और उन्हें घोटाले में शामिल कर देते हैं।
इसलिए विश्वसनीय home shifting services in Gurgaon उचित दाम पर खोजना मुश्किल हो जाता है।
मूविंग स्कैम में शामिल होने के जोखिम से बचने के लिए और उचित कीमत पर अच्छा पैकर्स को हायर करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप पैकिंग कंपनी का आवश्यक दस्तावेजों को चेक करें |
विश्वसनीय पैकर्स और मूवर्स कैसे खोजें
आप घर शिफ्ट करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि आपका नया घर उत्सव के माहौल के साथ-साथ आपका स्वागत करने के लिए भी तैयार है।
स्थानांतरण से पहले अपने नए घर को अच्छी तरह से साफ करना, दरारें और रिसाव के लिए दीवारों और छत की जाँच करें, बिजली के तारों की जाँच करें, आदि।
अधिकांश लोग स्थानांतरित होने से पहले अपने नए घर को रंगने की योजना बनाते हैं; आप अपने नए घर के डिजाइन, सजावट और लेआउट की योजना भी बना सकते हैं, जैसे वॉल टेक्सचर की योजना बनाना, सजावट स्थापित करना आदि।
आपने पहले ही स्थानांतरित होने का फैसला कर लिया है, तो क्यों न आप उत्सव के माहौल के साथ तालमेल बिठाएं और प्रक्रिया का आनंद लें?
जब आपका नया घर पेंटिंग और साफ़ सफाई हो कर, शिफ्टिंग लिए तैयार हो जाए है, तब अपनी स्थानांतरण प्रक्रिया का पेशेवर रूप से ध्यान रखने के लिए एक विश्वसनीय मूविंग कंपनी को हायर करें। Best packers and movers in Hyderabad या भारत की कोई बी शहर में विश्वसनीय पैकर्स– मूवर्स हायर करने के लिए नीचे कुछ सुझाव दिए गए हैं।
1. पैकर्स एंड मूवर्स वेबसाइट चेक करें: मूवर्स के वेबसाइट पर जाएं और उनके कंपनी प्रोफाइल, वर्षों का अनुभव, सेवाओं की पेशकश, कांटेक्ट डिटेल्स जैसी जानकारी चेक करें। साथ ही पैकिंग कंपनी के कार्यालय का पता पर व्यक्तिगत रूप से जाने का प्रयास करें और जांचें कि क्या उनके पास पेशेवर कार्यालय स्थापित है या नहीं।
2. पंजीकरण दस्तावेजों को जाँच करें: शिफ्टिंग कंपनी की कानूनी दस्तावेजों जैसे की GSTIN, लाइसेंस, आदि और मालिकों के पहचान प्रमाण जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, आदि को चेक करें।
3. सही मूवर्स को शॉर्टलिस्ट करें: सब से पहले आप कम से कम 3-5 शिफ्टिंग कंपनी की सूची बनाइये|
शिफ्टिंग मूल्य अनुमान प्राप्त करने के लिए मूवर्स को संपर्क करें और आपके स्थानांतरण आवश्यकता उन्हें बताएं| सुनिश्चित करें कि आपको दिए गए मूल्य अनुमान में कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं है|
4. कम लागत वाले उद्धरण कभी न चुनें: घरों को स्थानांतरित करने की औसत लागत जानना महत्वपूर्ण है क्योंकि सभी स्थानांतरण कंपनियां काफी भिन्न दरों की पेशकश करते हैं| सस्ते भावों की पेशकश करने वाले मूवर्स का चयन न करें क्योंकि वे वादा की गई सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं और बिना किसी कारण के कीमतों में बढ़ोतरी कर सकते हैं।
हमेशा, ऐसी कंपनी चुनें जो मामूली अनुमानित कीमत प्रदान करती हो। उदाहरण के लिए packers and movers Pune charges मुख्य रूप से स्थानांतरित की जाने वाली वस्तुओं की संख्या, स्थानांतरण की दूरी, स्थानांतरण तिथि और कई अन्य कारकों पर निर्भर करता है।
5. समीक्षाएं पढ़ें और रेटिंग जाँच करें: चुनी हुई मूविंग कंपनी के प्रदान की गई सेवाओं की गुणवत्ता पता करने के लिए, पिछली ग्राहक के समीक्षाएं पढ़ें और रेटिंग चेक करें|
6. हायर तुलना करें और करें: कंपनी प्रोफाइल, सेवाओं की गुणवत्ता, परिवहन व्यवस्था, मूल्य अनुमान समीक्षा, रेटिंग जैसे सभी कारकों की जांच करें और सत्यापित शिफ्टिंग कंपनी को हायर करें|
7. किसी भी कागजात पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान दें: पहले नियम और शर्तों के दस्तावेज़ को ध्यान से पढ़ें और अपने सभी संदेहों को स्पष्ट करें। अपने इंश्‍योरेंस पॉलिसी दस्तावेज़ की मूल प्रति एकत्र करें|
निष्कर्ष ये है क‍ि जब आप शहर के भीतर या किसी दूसरे शहर में स्थानांतरण करने वाले हो तब इन जानकारियों को ध्यान में
रखें| आप पहले से ही विभिन्न प्रि-शिफ्टिंग कार्यों की देखभाल में व्यस्त होंगे, इसीलिए आपके स्थानांतरण को सरल करने के लिए प्रि‍-वेरिफ़िएड और विश्वसनीय मूवर्स को हायर करने के लिए https://www.assureshift.in/
जैसे प्रसिद्ध शिफ्टिंग कंपनी रिफरेन्स पोर्टल से हायर करें|
-Legend News

100% LikesVS
0% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *