कुलभूषण जाधव की रिहाई के लिए प्रार्थनाओं का दौर शुरू

मुंबई। जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को लेकर आज अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट द्वारा निर्णय सुनाया जाना है। निर्णय आने के पहले ही प्रार्थनाओं का दौर भी शुरू हो गया है।
मुंबई में कुलभूषण जाधव के दोस्तों ने उनकी रिहाई के लिए भगवान से प्रार्थना की। कुलभूषण के दोस्तों ने इस दौरान उनकी हौसला अफजाई के लिए ‘India with Kulbhushan’ लिखी खास टी शर्ट भी पहनी हुई थी।
बता दें भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की रिहाई को लेकर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस भारतीय समय के अनुसार आज शाम तक फैसला सुनाएगी। भारतीय नौसेना से रिटायर्ड जाधव इस समय पाकिस्तान की जेल में कैद हैं। उनकी मौत की सजा टालने की भारत की याचिका पर आईसीजे फैसला देगी। आईसीजे के जज दोपहर तीन बजे हेग के पीस पैलेस में पब्लिक सीटिंग में मौजूद होंगे।
अप्रैल 2017 में पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव के खिलाफ मौत की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद भारत ने आइसीजे में सैन्य अदालत के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी। पाकिस्तान ने जाधव को जासूस माना है जबकि भारत इस बात से इंकार करता आया है। भारत का कहना है कि पाक ने विएना संधि का उल्लंघन किया है। इसके तहत विदेशी कैदी को काउंसलर एक्सेस दिया जाता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »