विकास दुबे पर इनाम की राशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपये की गई

कानपुर। कानपुर में हुए शूटआउट मामले में आरोपी विकास दुबे पर इनाम राशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दी गई है। विकास दुबे की सूचना देने पर पहले 50 हजार का इनाम था। इसे बढ़ाकर एक लाख किया गया था लेकिन अब यह ढाई लाख रुपये कर दिया गया है।
गुरुवार देर रात हुए शूटआउट के तीन दिन बीत गए हैं, अभी तक आरोपी विकास दुबे का कुछ भी पता नहीं चल पाया है। डीजीपी एचसी अवस्थी (UPDGP) ने बताया कि विकास दुबे (Vikas Dubey) के बारे में कोई भी जानकारी देने वाले को ढाई लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। उसकी पहचान भी गुप्त रखी जाएगी।
विकास दुबे पर पहले किया गया था 1 लाख का इनाम
विकास दुबे के ऊपर पुलिस ने 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। विकास का कुछ भी पता नहीं चलने के कारण दो दिन बाद इस इनाम राशि को बढ़ाकर 1 लाख रुपये किया गया और अब तीन दिन बीतने के बाद यह इनाम राशि बढ़ाकर अब ढाई लाख रुपये कर दी गई है। सूत्रों ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकास का पता लगाने के लिए पुलिस को एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया है, जिसके कारण पुलिस हर हाल में विकास का पता चलाना चाहती है।
नेपाल बॉर्डर सील
विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए नोएडा से लेकर नेपाल बॉर्डर तक अलर्ट कर दिया गया है। विकास की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ की 20 टीमें और तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए बॉर्डर से सटे सातों जिलों में विशेष अलर्ट किया गया है।
तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड
विकास दुबे के मामले में तीन पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है। एसएसपी ने बताया कि चौबेपुर थाने में तैनात दरोगा कुंवर पाल, दरोगा कृष्ण कुमार शर्मा और सिपाही राजीव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। एसएसपी ने पुलिसवालों और विकास दुबे की कॉल डीटेल्स निकलवाई थीं। कॉल डीटेल से पता चला कि घटना के पहले से लेकर घटना के दिन तक तीनों पुलिसकर्मी विकास दुबे से लगातार संपर्क में थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *