JNV में PGT और प्रिंसिपल सहित नॉन टीचिंग स्टाफ के पद खाली

नई दिल्‍ली। Navodaya Vidyalaya Samiti या Jawahar Navodaya Vidyalaya (JNV) में PGT और प्रिंसिपल के अलावा नॉन टीचिंग स्टाफ के पद निकाले हैं। इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 14 फरवरी 2019 तक चलेगी। वहीं ऑनलाइन ऐप्लिकेशन फीस जमा कराने की अंतिम तारीख 17 फरवरी 2019 है। ऑनलाइन अप्लाई करते समय अपना एक्टिव ईमेल एड्रेस और मोबाइल नंबर ही डालें क्योंकि आगे सभी प्रकार का कम्युनिकेशन ईमेल और मोबाइल पर ही किया जाएगा।
प्रिंसिपल पदों का पे स्केल 78,800-2,09200 है। इन पदों के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है। पीजीटी पद के लिए पे स्केल 47,600-15,1100 रुपए है। टीचिंग पदों के अलावा नॉन टीचिंग पदों पर भी वेकन्सी निकाली है जिसमें असिस्टेंट कमिश्नर (प्रशासनिक), असिस्टेंट (ग्रुप सी) और कंप्यूटर ऑपरेटर के पद हैं। इन पदों की पूरी डीटेल आप जवाहर नवोदय विद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी की गई नोटिफिकेशन से ले सकते हैं।
पीजीटी के कुल 218 पद निकाले गए हैं जबकि प्रिंसिपल पोस्ट के लिए 25 पद हैं। इन पदों के लिए लिखित एग्जाम का आयोजन किया जाएगा। लिखित एग्जाम में सफल होने वाले आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और दोनो चरणों में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट तैयारी की जाएगी। इन पदों के लिए 42 शहरों में एग्जाम का आयोजन होगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »