महंत को पीएम ने पत्र लिखकर कहा, आपकी ये पहल सभी के लिए अनुकरणीय

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना से पूरी दुनिया परेशान है। वैश्विक महामारी के दौर में लोगों की मदद के पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तमाम समाजसेवी संगठनों के साथ साधु-संत भी मदद के लिए आगे आए। आपदा के इस दौर में वाराणसी के पातालपुरी मठ ने लोगों की मदद की।
आपदा के समय में मदद करने वाले पातालपुरी मठ के महंत को पीएम मोदी ने पत्र लिखकर आभार जताया है। पत्र के माध्यम से पीएम मोदी ने लिखा की ‘कोरोना वैश्विक महामारी में पातालपुरी मठ द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानकार बेहद प्रसन्नता हुई। उन्होंने आगे लिखा कि स्वेच्छा से आगे बढ़कर आपके केवल समाज के प्रति आने दायित्वों को निभाया है, बल्कि जनसेवा को एक नया आयाम भी दिया है। आपकी ये पहल सभी के लिए अनुकरणीय है।’
पीएम के पत्र से मठ में खुशी की लहर
पीएम के आभार पत्र मिलने के बाद पातालपुरी मठ के महंत और शिष्यों में खुशी है। पातालपुरी मठ के महंत बालक दास ने बताया कि कोरोना काल में हमलोग निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा कर रहे थे। हमें खुशी है कि हमारे सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे प्रयासों को सराहा और आभार पत्र भेजकर हमारे उत्साह को बढ़ाया है।
पहले भी समाजसेवियों से कर चुके हैं बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भी कोरोना काल में सेवा में लगे समाजसेवियों का आभार व्यक्त कर चुके है। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये काशी के तमाम समाजसेवियों से रूबरू हुए थे और उनके हौसले को बढ़ाया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *