वो शख्‍़श जो साए की तरह रहता है सीएम योगी के साथ

The person who lives like a shadow with the CM Yogi
वो शख्‍़श जो साए की तरह रहता है सीएम योगी के साथ

सीएम योगी की खुशी, उनका गुस्‍सा और उनका हर कार्यक्रम की खबर रखने वाले शख्‍़श हैं बल्लू राय. जो साए की तरह सीएम योगी देखे जाते हैं, उनका नाम है बल्लू राय, 13 साल की उम्र से योगी आदित्यनाथ की सेवादारी में गोरक्षपीठ से सीएम हाउस तक, ये हर जगह योगी के साए की तरह  नजर आते हैं. योगी के सीएम बनने के बाद मुख्यमंत्री आवास में जगह मिलने से बल्लू राय चर्चा में हैं.

इलेक्‍ट्रानिक मीडिया के चैनल न्यूज18 हिंदी के अनुसार  सीएम योगी के हर ​इशारे को करीब से समझने वाले बल्लू राय ने  बताया कि महराज जी (योगी आदित्यनाथ) को किसी तरह की बेईमानी पसंद नहीं हैं. वे समय के बेहद पाबंद हैं. वे किसी तीसरे की पैरवी पसंद नहीं करते. बल्लू की मानें तो सीएम योगी झूठ बोलने वाले लोगों से बेहद नफरत करते हैं.

13 साल से योगी के साथ

बल्लू के मुताबिक अगर आप सीधे उनसे (योगी जी से) मिलकर साफ़ शब्दों में अपनी समस्या रखें, उसका वे मौके पर ही निदान करना पसंद करते हैं. बल्लू 2004 से लगातार योगी आदित्यनाथ के साथ हैं. योगी के मुंह से निकला एक-एक शब्द इनके लिए आदेश होता है. योगी के हर लोकेशन की जानकारी बल्लू के पास रहती है, वो कब और कहां जाने वाले हैं.

समझ लेते हैं योगी के चेहरे का भाव

बल्लू ने बताया कि वो योगी जी के चेहरे का भाव देखकर जान जाते हैं कि उनका गुस्सा किस स्तर का है. इससे पहले योगी का गुस्सा अगले पर फूट पड़े, बल्लू आगे आकर उस व्यक्ति को सलीके से समझा देते हैं.

सीएम बनने के बाद योगी जहां भी जाते हैं, बल्लू उनके साथ साए की तरह रहते हैं. वीआईपी लोगों के फोन कॉल रिसीव करने से लेकर लोगों को सीएम से मिलवाने और योगी आदित्यनाथ की हर छोटी-बड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं.

गोरक्षपीठ की सेवादारी में खानदान की तीसरी पीढ़ी

बल्लू राय का वास्तविक नाम उमेश सिंह है. ये योगी के गुरु ब्रम्हलीन महंत अवैद्यनाथ महराज के भी चहेते रह चुके हैं. उमेश सिंह गोरखपुर जिले के पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के सिरसिया गांव के रहने वाले हैं. वो अपने खानदान की तीसरी पीढ़ी के हैं, जो गोरक्षपीठ की सेवादारी में लगे हुए हैं. -Agency

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *