तबलीगी जमात से पाकिस्‍तान में भी दहशत, पकड़कर क्‍वारंटाइन करने का आदेश

कराची। पाकिस्‍तान में तबलीगी जमात के इज्तिमा में शामिल 27 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दहशत का माहौल है। इस महासंकट से निपटने के लिए अब पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत की सरकार ने तबलीगी जमात के हरेक सदस्‍य को ढूढ़-ढूढ़कर पकड़ने और उसे क्‍वारंटाइन करने का आदेश दिया है।
इससे पहले मंगवार को पंजाब के रायविंड शहर को सील कर दिया गया था जो तबलीगी मरकज का केंद्र है।
तबलीगी जमात के हरेक सदस्‍य को तलाश करने और उन्‍हें क्‍वारंटाइन करने का यह आदेश के सिंध प्रांत के पुलिस महानिरीक्षक मुश्‍ताक अहमद मेहर ने दिया है। उन्‍होंने कहा कि धार्मिक आयोजना और तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को पकड़ा जाए और उन्‍हें चाहे वे कहीं भी हों, क्‍वारंटाइन किया जाए। मुश्‍ताक ने यह आदेश ऐसे समय पर दिया है जब कहा गया जा रहा है कि स‍िंध प्रांत में बड़ी संख्‍या में तबलीगी जमात के लोग घूम रहे हैं।
मुश्‍ताक ने कहा कि जिन जगहों पर तबलीगी जमात के लोग रह रहे हैं, उसे क्‍वारंटाइन सेंटर बना दिया जाए। साथ ही यह भी कहा गया है कि जमात के लोगों को कहा जाए कि वे घरों से बाहर न निकलें। यह आदेश ऐसे समय पर आया है जब लाहौर के रायविंड सिटी को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। इसी शहर में जमात के 27 सदस्‍यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अभी भी इस शहर में जमात के 2200 लोग मौजूद हैं।
हैदराबाद में तबलीगी जमात के 54 सदस्‍यों को कोरोना
अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि रायविंड शहर में तबलीगी जमात के संपर्क में जो लोग आए, उन्‍हें भी तलाश किया जाए। साथ ही उनकी जांच की जाए कि किसी को कोरोना वायरस संक्रमण तो नहीं है। उधर, पाकिस्‍तान के हैदराबाद शहर में भी तबलीगी जमात के 200 में से 54 सदस्‍यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।
दरअसल, 12 मार्च को हुए तबलीगी जमात के इज्तिमे में करीब ढाई लाख लोग शामिल हुए थे। ऐसे में अब पाकिस्‍तान प्रशासन के लिए इन्‍हें तलाश करना बेहद मुश्किल होने जा रहा है। इस बीच पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या 2040 पहुंच गई है। इस किलर वायरस से अब तक 26 लोग मारे गए हैं। सबसे ज्‍यादा मामले पंजाब (708) से आए हैं जहां तबलीगी जमता का इज्तिमा हुआ था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *