आज Chandra grihan की रात, किसे देगी लाभ और किसे होगा नुकसान

आज Guru Purnima की रात सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण (chandra grihan) रात 11: 54 से लेकर 3: 54 तक रहेगा, इस ग्रहण का असर पूरे 108 दिन तक रहता है।

ज्‍योतिषियों के अनुसार किन लोगों के लिए सदी का सबसे लंबा Chandra grihan फायदेमंद रहने वाला है तो किन के लिए बुरा प्रभाव लेकर आएगा, आइये जानते हैं…

इन लोगों को मिलेगा chandra grihan का अशुभ फल
इस काल में संगीत और लेखन का प्रयास करने वाले अद्वितीय कृति वाले लोगों का जन्म हो सकता है। आत्मिक और मानसिक उन्नति के लिए यह ग्रहण बहुत ही उत्तम है। वहीं मंत्रियों, राजनीतिक लोगों, प्रशासनिक व सरकारी अधिकारियों, कथा वाचकों, ज्योतिषियों, पुरोहितों के साथ आध्यात्मिक और धार्मिक गुरुओं के लिए यह ग्रहण अशुभ रहने वाला हो रहा है।

शेयर बाजार से जुड़े लोग
सोने के व्यापारियों पर सकारात्मक और उद्योग जगत के लिए यह ग्रहण नकारात्मक फल प्रदान करेगा। फौज और फौजियों को ये ग्रहण कष्ट दे सकता है। शेयर बाजार और उससे जुड़े लोगों के लाभ पर भी ग्रहण लग सकता है।

नामी व्यक्ति की बिगड़ सकती है सेहत
नेताओं के बयानों से निराशा से अधिक झुंझलाहट होगी। किसी बड़े राजनीतिज्ञ, कलाकार, अभिनेता या किसी बड़े व्यक्ति की सेहत बिगड़ सकती है या इनके साथ कोई अनहोनी हो सकती है।

मोक्ष के लिए यह रात बेहद कारगर
जिनकी कुंडली में पितृदोष या ग्रहण योग है उन्हें संबंधित ग्रहों की ग्रहण की रात उपासना से लाभ मिलेगा। सूर्य और चंद्रमा के साथ यदि राहु या केतु बैठे हों तो यह युति ग्रहण योग कहलाती है। यह स्थिति जीवन में लम्बे समय तक संघर्ष को जन्म देती है। श्रवण नक्षत्र के ग्रहण में आरोग्य, विद्या और आकर्षण की उपासना शीघ्र फल प्रदान करती है। मोक्ष के लिए यह रात बेहद कारगर है।

किस राशि को मिलेगा क्या फल
मेष, सिंह, वृश्चिक, मीन राशि के लिए ग्रहण आनन्द लेकर आएगा।

मकर राशि में ग्रहण होने से मकर राशि वालों के लिए यह ग्रहण शुभ नहीं रहने वाला है।

मिथुन, तुला व कुंभ राशि के लोगों के लिए मामूली चुनौतियां खड़ी होंगी।

वृष, कर्क, कन्या व धनु के लिए मिलाजुला रहेगा।

कर्क के लिए जीवनसाथी से उलझन व लाभ,

सिंह को अपार सुख, कन्या के लिए बेचैनी,

तुला के लिए कष्ट,

वृश्चिक के लिए भरपूर लाभ और आनंद,

धनु को हानि,

मकर के लिए धोखा और षड्यंत्रकारक,

कुंभ को स्वास्थ्य कष्ट और मीन राशि के लोगों के लिए प्रचुर लाभ के संकेत मिल रहे हैं।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *