तीन तलाक के खिलाफ मुस्‍लिम महिला ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मदद की गुहार लगाई

The Muslim woman against the three divorces wrote a letter to PM Modi, pleaded for help
तीन तलाक के खिलाफ मुस्‍लिम महिला ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मदद की गुहार लगाई

सहारनपुर। तीन तलाक पर छिड़े विवाद के बीच एक पीड़िता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। सहारनपुर की रहने वाली शगुफ्ता शाह ने प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे इस प्रथा को समाप्त करने के लिए गुहार लगाई है। बता दें कि कई मुस्लिम संगठन तीन तलाक का विरोध कर रहे हैं।
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के खिलाफ दायर सभी याचिकाओं को खारिज करने की मांग की है। वहीं, केंद्र की मोदी सरकार इस प्रथा को बंद किए जाने के पक्ष में हैं।
शगुफ्ता ने प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी में कहा है कि इस प्रथा को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाना चाहिए। मैंने पीएम मोदी को वोट दिया है और अब मुझे उनसे न्याय की उम्मीद है। वहीं, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का कहना है कि अगर तीन तलाक को अवैध साबित करने के लिए कानून बनाया गया तो यह अल्लाह के कानून को चुनौती देने की तरह होगा।
Saharanpur: I wrote a letter to PM Modi requesting #TripleTalaq to be abolished, I voted for him, I hope I now get justice- Shagufta Shah pic.twitter.com/oXi9Ktefae
—ANI UP (@ANINewsUP) March 29, 2017
बता दें कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के विरोध में हलफनामा दायर किया है। इसे महिलाओं के अधिकार से जुड़ा मामला बताया है। वहीं कांग्रेस समेत कई और विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर धार्मिक मामलों पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने इस संबंध में कहा था कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड की स्थापना असंभव है। वहीं, तीन तलाक को महिलाओं के अधिकार से जुड़ा मुद्दा बताते हुए मोदी सरकार इससे पीछे हटने से साफ इंकार कर चुकी है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *