सर्दी के साथ मार्केट में भी बढ़ गई है गर्म कपड़ों की रौनक

सर्दी बढ़ने के बाद गर्म कपड़ों के मार्केट में भी रौनक बढ़ गई है। बाजारों में युवा मैचिंग वाले कैप और मफलर का कॉम्बो सेट खरीदते दिखाई दे रहे हैं। दुकानदारों ने भी ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए स्टाइलिश कैप और मफलर मंगाए हैं। दुकानदारों का कहना है कि बाजार में इस समय चाइनीज कैप नाइन, वन कैप, वूलन मफलर, स्कार्फ आदि का ट्रेंड खूब दिखाई दे रहा है।
युवा खासतौर पर कैप और मफलर का कॉम्बो सेट खरीद रहे हैं। इनमें एक ही रंग के कैप और मफलर का सेट होता है, जिसे किसी भी ड्रेस के साथ पहन सकते हैं। लड़का हो या लड़की, कोई भी इस सेट का इस्तेमाल कर सकता है। इस सेट की कीमत 300 रुपये है। वहीं, अगर कोई सिर्फ ऊनी कैप खरीदना चाहता है तो उसे 100 रुपये देने होंगे। मफलर के लिए लोगों को 100 से 150 रुपये देने होंगे। दिसंबर की शुरुआत में दुकानदार सर्दी न बढ़ने से परेशान थे, लेकिन अब जनवरी में सर्दी बढ़ने के साथ ही मांग बढ़ने से उनके चेहरे खिल गए हैं।
कॉलेज में पढ़ने वाली पूजा का कहना है कि युवा अपने लुक को और बेहतर बनाने के लिए अलग-अलग कॉम्बिनेशन बना रहे हैं। बाजार में लड़कियों और युवतियों के लिए फेदर व वूलन स्टॉल, वूलन स्कार्फ, बैगी कैप, फ्लावर कैप काफी पसंद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि खासतौर कॉलेज की लड़कियों को कैप के साथ मफलर वाले सेट ज्यादा पसंद आते हैं।
इसी तरह से स्टॉल की भी काफी वैरायटी बाजार में देखने को मिल रही हैं। बच्चों के लिए खासतौर पर एक ओर युवाओं के लिए कैप व मफलर आदि की डिमांड बढ़ रही है। वहीं, दूसरी ओर छोटे बच्चों के लिए एक लोग डिजाइनर कैप खरीद रहे हैं। आजकल बाजारों में बच्चों के लिए कार्टून वाले हेडफोन डिमांड में हैं, जो बच्चों को ठंड से बचाते हैं। इन्हें बच्चे भी कानों में पहनना पसंद करते हैं। ये हेडफोन 100 से 150 रुपये तक की कीमत में बाजार में उपलब्ध हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »