इलाहाबाद HC में RO/ARO के पदों पर भर्ती की आखिरी तारीख

इलाहाबाद उच्च न्यायालय RO/ARO भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा 2021 और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा 2021 के लिए संयुक्त अधिसूचना जारी कर दी है।
एजेंसी द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना (सं. 01/RO And ARO/2021) के अनुसार दोनो ही पदों की कुल 396 रिक्तियों के लिए इस बार भर्ती एनटीए द्वारा आयोजित की जाएगी, इनमें से समीक्षा अधिकारी (आरओ) की 46 रिक्तियां और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) की 350 रिक्तियां हैं।
आवेदन आज से
इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 16 सितंबर 2021 निर्धारित की गयी है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एनटीए के भर्ती पोर्टल recruitment.nta.nic.in पर विजिट करना होगा और निर्धारित प्रक्रिया को पूरा करते हुए आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे। हालांकि, उत्तर प्रदेश के मूल निवास वाले एससी/एसटी कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये ही है।
ये होनी चाहिए योग्यता
समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी– किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता और कंप्यूटर साइंस में डिग्री या डिप्लोमा या नीलेट/डोएक का ओ लेवल सर्टिफिकेट या कंप्यूटर साइंस में सीसीसी प्रमाण-पत्र और कंप्यूटर पर न्यूनतम 25 शब्द प्रति मिनट की गति से अंग्रेजी में टाइपिंग।
दोनो ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा उत्तर प्रदेश में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट भी दी गयी, अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *