न्‍यायपालिका ने उद्धव सरकार को करारा तमाचा जड़ा है: बीजेपी

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के मुंबई स्थित ऑफिस में 9 सितंबर को BMC की ओर से की गई तोड़फोड़ पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने बीएमसी को फटकार लगाई है।
उधर, बीजेपी नेताओं ने हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए बीएमसी और महाराष्ट्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है।
बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि मुंबई की महापौर और मुंबई के म्युनिसिपल कमिश्नर को तुरंत त्यागपत्र देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत की तो बोलती बंद हो गई है।
‘महाराष्ट्र में रावणराज चलाने वाली अहंकारी सरकार’
उधर, बीजेपी विधायक राम कदम ने कहा कि कंगना रनौत का दफ्तर महाराष्ट्र सरकार ने बदले की भाव से तोड़ा, यह समूचा देश जानता है। आज न्यायपालिका ने इस सरकार को करारा तमाचा दिया है। अन्याय पर आज जीत हुई है। तानाशाही पर आज लोकतंत्र जीत गया है। सिंहासन पर बैठने के बाद सरकारों से राजधर्म का पालन करने की अपेक्षा होती है लेकिन दुर्भाग्य से यह महाराष्ट्र की रावणराज चलाने वाली अहंकारी सरकार केवल और केवल एक साल के बदले के भाव से काम कर रही है।
मेयर ने की कानूनी टीम के साथ की बैठक
उधर, मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कंगना रनौत मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश का आंकलन करने के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) कानूनी टीम के साथ बैठक की। उन्होंने कहा, ‘हमने जो किया वह नगर निगम के नियमों के अनुसार था। मैंने अदालत का आदेश अभी नहीं देखा है।
कंगना के बंगले को गिराना द्वेषपूर्ण कृत्य: हाईकोर्ट
इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की ओर से अभिनेत्री कंगना रनौत के बंगले के हिस्से को ध्वस्त करने की कार्यवाही द्वेषपूर्ण कृत्य था और अभिनेत्री को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया था। हाईकोर्ट ने विध्वंस के आदेश को रद्द कर दिया। हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि अदालत किसी भी नागरिक के खिलाफ प्रशासन को ‘बाहुबल’ का उपयोग करने की मंजूरी नहीं देता है।
‘बीएमसी की कार्रवाई अनधिकृत’
न्यायमूर्ति एस जे काठवाला और न्यायमूर्ति आर आई चागला की पीठ ने कहा कि बीएमसी की ओर से की गई कार्रवाई अनधिकृत थी और इसमें कोई संदेह नहीं है। पीठ रनौत की ओर से नौ सितंबर को उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने पाली हिल बंगले में बीएमसी की ओर से की गई कार्यवाही के आदेश को चुनौती वाली याचिका पर सुनवाई कर रही थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *