मेरी आड़ में जांच को क्‍वारंटीन किया गया: IPS विनय तिवारी

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच करने बिहार पुलिस की ओर से मुंबई गए IPS अधिकारी विनय तिवारी वहां से पटना के लिए निकल गए हैं। तिवारी को यहां बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने क्वारंटीन कर दिया था, जिसके बाद काफी विवाद हुआ था।

इस मामले में तिवारी ने बिहार सरकार की जांच को प्रभावित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘मैं कहूंगा कि मुझे क्वारंटीन नहीं किया गया था, बल्कि जांच को ही क्वारंटीन कर दिया गया था। इससे बिहार पुलिस की जांच प्रभावित हुई।’
तिवारी ने कहा, ‘बीएमसी ने मुझे एक टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से जानकारी दी है कि मैं क्वारंटीन से बाहर जा सकता हूं। अब मैं पटना के लिए निकलूंगा।’ इससे पहले क्वारंटीन किए गए बिहार पुलिस के चार अधिकारियों को कल यानी गुरुवार को जाने जाने की अनुमति दे दी गई थी।

बता दें कि बीएमसी के अधिकारियों ने तिवारी को जबरन क्वारंटीन कर दिया था। इसे लेकर बीएमसी की काफी किरकिरी भी हुई थी। सफाई में बीएमसी ने नियमों का हवाला दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में कहा था कि इससे गलत संदेश गया है। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने भी इस पर नाराजगी जताई थी।

रिया से पूछताछ कर रही है ईडी

मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी जांच तेज कर दी है। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में पिछले ढाई घंटे से पूछताछ की जा रही है। जांच एजेंसी रिया से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर रही है। रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये निकालने का आरोप है।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *