किसी भी भारतीय का सिर कभी शर्म से झुकने नहीं देंगे, सेना कर रही है प्रभावी काम: राजनाथ

अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि सेना और अन्य सुरक्षा बल प्रभावी तरीके से अपना काम कर रहे हैं और किसी भी भारतीय का सिर कभी भी शर्म से झुकने नहीं देंगे। सिंह ने कहा कि जम्मू में सेना कैंप पर हुए हमले पर टिप्पणी करना ठीक नहीं है, क्योंकि अभियान अब भी चल रहा है।
सिंह ने एक कार्यक्रम के बाद कहा, ‘हमें सूचना मिली है कि अभियान अभी चल रहा है। मैं समझता हूं कि जब तक अभियान खत्म नहीं हो जाता है तब तक मेरी तरफ से इस संबंध में टिप्पणी करना ठीक नहीं है।
सिंह ने आगे कहा, ‘आश्वस्त रहिए, हमारी सेना और सुरक्षा बल प्रभावी तरीके से अपना काम कर रहे हैं और अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वे कभी भी किसी भी भारतीय का सिर शर्म से झुकने नहीं देंगे।’
जम्मू में सुंजवान सेना कैंप पर 10 फरवरी को आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जीसीओ) की मौत हो गई, जबकि एक कर्नल रैंक के अधिकारी तथा एक सैन्य कर्मी की बेटी समेत चार लोग जख्मी हो गए।
घटना में हताहत हुए लोगों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि यह दुखद समाचार है। सिंह ने इससे पहले जम्मू कश्मीर के डीजीपी से बातचीत की थी और स्थिति का जायजा लिया था। गृहमंत्री के कार्यालय से किए गए ट्वीट के अनुसार, फोन पर हुई बातचीत में गृह मंत्री ने जम्मू में सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के संबंध में पुलिस महानिदेशक एस. पी. वैद्य से विस्तृत जानकारी मांगी है। ट्वीट में बताया गया है, ‘‘पुलिस महानिदेशक ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया। गृह मंत्रालय हालात पर करीब से नजर रखे हुए है।’
-एजेंसी