The Great Indian Book Tour- इंदौर चैप्टर का आयोजन 6 से 8 तक

इंदौर। The Great Indian Book Tour – इंदौर चैप्टर का आयोजन मेडी-केप्स विश्वविद्यालय,इंदौर में विश्वविद्यालय के ही द साहित्यिक क्लब द्वारा 6 से 8 नवंबर 2019 के मध्य किया जाएगा। The Great Indian Book Tour की शुरुआत पिछले वर्ष जयपुर से हुई थी।

इस बहुउद्देश्यीय कार्यक्रम में विभिन्न पुस्तकों का विमोचन, कार्यशालाएँ, पुस्तक मेले आदि का आयोजन किया जाएगा जो की मध्य-भारत का अब तक का सबसे बड़ा साहित्यिक उत्सव होगा जिसके साक्षी कई हस्तियां होंगी।

इस उत्सव का अनावरण पद्मश्री डॉ. जनक पलटा मक्लेनिगन द्वारा 6 नवंबर को किया जाएगा। इसमे शामिल पुस्तक मेले में मुख्यतः काल्पनिक, अकाल्पनिक व हास्य जैसे विषयों की सामग्री उपलब्ध रहेंगी। इस उत्सव का मुख्य आकर्षण एक बिल्कुल ही नए विषय पर रचित पुस्तक पर होगा जो की सैन्य – जासूसी – राजनीति आधारित है – ‘spice, Lies and Red Tape’।

इस पुस्तक के रचयिता अमित बागरिया बैंगलोर के एक जाने-माने लेखक, ब्लॉगर व आंत्रप्रेन्योर है।
वहीं अन्य अतिथिगणों में सम्मिलित अनुपमा गुप्ता एक पर्सनालिटी ट्रेनर है जिन्होंने अपनी इंजिनीरिंग की पढ़ाई के पश्चात इंदौर के ही IIPS कालेज से अपनी मास्टर्स डिग्री प्राप्त की।

इनकी रचना का नाम ‘शिवि एंड सत्ती: एंड द वारियर्स ऑफ डेथ’ है जो की अपने अंदर कई रोचक तथ्य समेटे हुए हैं। इसके अलावा इस उत्सव में शहर के कई जाने माने नाम शामिल होंगे जैसे धारा पांडेय, दीपा वंजानि, अलका तोमर , RJ नवनीत , डॉ शांतनु शर्मा, स्पार्टन पोकर के सहयोग से आयोजित इस उत्सव में बाहर से कई जाने माने ऑथर शरीक होंगे जैसे देवलीना मजूमदार, ऐश्वर्या पारीक, दिशा संगानी ,दीपक चावला कई तरह की वर्कशॉप का भी इसमें आयोजन किया जाएगा ताकि बच्चों को लेखन के बारे में सीखने को मिले ये उत्सव में हज़ारों नई और पुरानी पुस्तकें बहुत ही कम दामों पर भी मिलेंगी।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *