खराब नेटवर्क, स्लो इंटरनेट से परेशान लोगों को सरकार जल्द देगी राहत

नई दिल्‍ली। खराब नेटवर्क, स्लो इंटरनेट से परेशान लोगों के लिए सरकार जल्द राहत भरा ऐलान कर सकती है। इसके बाद रेजिडेंट वेलफेयर सोसायटीज (RWA) की मनमानी बंद हो जाएगी और लोग अपनी मर्जी का कनेक्शन ले सकेंगे।
टॉप टेलिकॉम पेनल इंटर मिनिस्ट्रल डिजिटल कम्युनिकेशन (DCC) ने मौजूदा हालात पर चिंता जाहिर करते हुए इससे जुड़ी बात कही।
दरअसल, अब तक रिहायशी इलाकों में ऐसा देखने को मिलता रहा है कि RWA अपनी मर्जी के ऑपरेटर को ही सेवा का मौका देते थे। इससे खराब नेटवर्क या स्पीड की स्थिति में भी उपभोक्ता कुछ नहीं कर पाता था क्योंकि उसके पास विकल्प ही नहीं होते थे।
DCC के चेयरमैन और टेलिकॉम सचिव अंशु प्रकाश ने बताया कि इस सिलसिले में उनके पास बहुत सी गुजारिश आई थीं। ट्राई ने भी सुझाव दिया था। लोग पूछ रहे थे कि क्यों उन्हें किसी एक से ही सर्विस लेने को मजबूर रखा जाता है। DCC के चेयरमैन ने बताया कि वह शहरी आवास मंत्रालय को इस संबंध में गुजारिश करेंगे। मांग की जाएगी की RWA के संबंध में गाइडलाइंस बनाई जाएं।
DCC ने सिर्फ रिहायशी कॉलोनियों की बात नहीं की। उन्होंने सार्वजनिक स्थलों पर भी यह टिप्पणी की। वह बोले कि रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस टर्मिनल और सरकारी बिल्डिंग्स पर भी किसी तरह का एकाधिकार नहीं हो सकता, मतलब किसी एक नेटवर्क प्रोवाइडर के हिस्से नहीं हो सकता। अंशु प्रकाश ने बताया कि नए नियम जब भी बनेंगे वग मौजूदा रिहायशी कॉलोनी और नई बनने वाली कॉलोनियों पर लागू होंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »