अमरनाथ शिक्षण संस्थान में teachers ने धूमधाम से मनाया दीपावली का पर्व

मथुरा। अमरनाथ शिक्षण संस्थान में teachers परिवार ने दीपावली महोत्सव को हर्ष व उल्लास के साथ मनाया । संस्था के चैयरमेन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने सभी विद्याथियों, शिक्षकों, कर्मचारियों, अभिभावकों तथा विद्यालय के सभी शुभचिन्तकों को दीपावली पर्व की हार्दिक शुभकामनायें देते हुये कहा कि दीपावली का पावन पर्व सभी के जीवन में सुख, समृद्धि व दिव्य प्रकाश लाये यही मेरी मां से प्रार्थना है ।

पूर्व में चेयरमैन डा. आदित्य वाजपेयी ने संस्थान के वरिष्ठ शिक्षक साथियों के साथ श्रीमां श्रीअरविन्द के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर सभी के लिये सुख, शांति व समृद्धि का आह्वान किया तथा मंत्रोच्चारण के मध्य भगवान लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा की पूजा अर्चना की । अमर नाथ गल्र्स डिग्री काॅलेज के कोर्डिनेटर डा. अनिल वाजपेयी, अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी, उप प्रधानाचार्य प्रभारी डा. अनुराग वाजपेयी, रेनू वाजपेयी, मीता वाजपेयी आदि ने सभी को दीपावली पर्व की बधाई दी ।

इस अवसर पर शिक्षण संस्थान के मातृकृपा सभागार में शिक्षक परिवार ने एक रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया, जिसमें अमर नाथ शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित अमर नाथ विद्या आश्रम, अमरनाथ गल्र्स डिग्री कालेज, ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल, ए.वी.ए. इण्टरनेशनल स्कूल की शिक्षिकाओं ने भव्य एवं आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये, जिसमें प्रमुख रूप से श्रीलक्ष्मी गणेश की सजीव आरती, नृत्यसंगीत, गीत, कविता व भजन आदि प्रस्तुत किये । ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल के शिक्षिकओं ने अपने सुन्दर नृत्यगीतों से सभी का मन मोह लिया ।

डा. मधुबाला शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन करते हुये अपनी मधुर कवितायें सुनायी । इस अवसर पर सभी ने एक-दूसरे को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ बड़ों चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। दीपावली महोत्सव के इस कार्यक्रम में अमर नाथ विद्या आश्रम, अमरनाथ गल्र्स डिग्री कालेज, श्रीअरविन्द छात्रावास, ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल, ए.वी.ए. इण्टरनेशनल स्कूल के सभी teachers ने भी सभी को दीपावली के महापर्व की शुभकामनायें दीं।