बरेली के डीएम ने पत्र लिखकर बताया, अतीक से बंदियों और जेल को खतरा

लखनऊ। बरेली के डीएम ने माफिया अतीक अहमद को जिला कारागार से हटाकर दूसरी जेल में भेजने के लिए उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह एवं कारागार अरविंद कुमार को पत्र लिखा है। डीएम ने जेल अधीक्षक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि अतीक के बरेली कारागार में रहने से बंदियों और जेल की सुरक्षा को खतरा है इसलिए उसे कहीं और शिफ्ट किया जाए। हालांकि प्रमुख सचिव कारागार अरविंद कुमार ने पत्र मिलने से इंकार किया है।
5 किमी दूर है थाना
जेल अधीक्षक ने डीएम बरेली वीरेंद्र कुमार सिंह को पत्र लिखा है कि जेल जिला मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर है। यहां से पुलिस थाना बिथरी करीब पांच किमी दूर है। जेल के बाहर ग्रामीण अंचल और खुला स्थान है, जिसके कारण यहां अपराधियों के आसानी से पहुंचने की स्थिति बनी रहती है। कारागार परिसर में रहने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों में सुरक्षा की भावना सुनिश्चित किए बिना बंदी पर अनुशासन बनाए रखना संभव नहीं है।
पीएसी तैनात करने को कहा
जेल अधीक्षक ने डीएम से जेल के बाहर एक कंपनी पीएसी तैनात करने की भी गुजारिश की है। यह चिट्ठी मिलने के बाद डीएम बरेली वीरेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार को बैठक की और उसमें अतीक को किसी और जेल भेजने की सिफारिश शासन से करने का फैसला किया।
घुस सकते हैं बदमाश
जानकारी के मुताबिक डीएम बरेली ने इस संबंध में प्रमुख सचिव गृह एवं कारागार से फोन पर बात भी की है। इसके बाद डीएम ने बरेली जिला जेल के अधीक्षक की चिट्ठी का हवाला देते हुए शासन को चिट्ठी भेज दी है। डीएम बरेली का कहना है कि जेल के चारों तरफ खेत और जंगल हैं। जेल अधीक्षक ने जेल के अंदर बदमाशों के दाखिल होने की आशंका जाहिर की है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »