Shri Krishna जन्म के साथ पूरे शहर में होगा दिव्य शंखनाद

मथुरा। Shri Krishna जन्म के समय जन्मस्थान के साथ ही पूरे शहर में एकसाथ दिव्य शंखनाद क‍िया जाएगा। इस संबंध में श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुये बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर संस्कृति मंत्रालय, पर्यटन विभाग एवं ब्रज विकास परिषद द्वारा आयोजित ‘Shri Krishna जन्म महोत्सव’ भगवान श्रीकृष्ण के श्रीचरणों में भावांजलि एवं सन्त, वैष्णव एवं करोड़ों-करोड़ श्रीकृष्ण अनुयायी भक्तजन की भावनाओं के अनुरूप एक अभिनन्दनीय प्रयास है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान इस आयोजन की भव्यता, दिव्यता एवं गरिमा के लिए जो भी अपेक्षित सहयोग होगा, प्रदान करेगा।

श्री चतुर्वेदी ने बताया कि ब्रज विकास परिषद द्वारा रामलीला मैदान में आयोजित जन्माष्टमी उत्सव पण्डाल में भी भगवान का दूध, दही, घी, बूरा, शहद एवं अन्य सुगन्धित द्रव्यों से अभिषेक 24 अगस्त को रात्रि 12.00 बजे कराया जायेगा, जिसकी व्यवस्था श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान के माध्यम से करायी जायेगी।

दिनांक 23-24 एवं 25 अगस्त को श्रीकृष्ण-जन्मस्थान पर निकलने वाली शोभायात्रा में सम्मिलित होने वाले कृष्णभक्तों एवं इस आयोजन में सम्मिलित होने हेतु पधारे कलाकारों का भव्य एवं दिव्य स्वागत एवं अभिनन्दन पुष्पवर्षा एवं बालभोग वितरण के साथ किया जायेगा। संस्थान ने सभी नगरवासियों, ब्रजवासियों, व्यापारीगण से आग्रह किया है कि वह इस ऐतिहासिक एवं भव्य शोभायात्रा का तीनों दिन भव्य, दिव्य स्वागत, पुष्पवर्षा, प्रसाद आदि वितरण से करें।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने सभी भक्तवृन्द एवं ब्रजवासियों से अनुरोध किया है कि प्रत्येक ब्रजवासी जहां भी हो वहीं शंख, घण्टे एवं घड़ियाल आदि की मंगल ध्वनि रात्रि 12.00बजे से कम से कम पांच मिनट के लिए अवश्य करें। सामूहिक मंगल-ध्वनि ठाकुरजी की जन्मभूमि तक अवश्य सुनाई दे, ऐसा हमारा भावमय प्रयास होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »