FIA का खुलासा, पीएम इमरान खान की बहन की अरब में हैं बेनामी संपत्तियां

इस्‍लामाबाद। संघीय जांच एजेंसी FIA ने पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई लिस्ट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन उन राजनीतिक और नौकरशाह लोगों में शामिल हैं जिनकी बेनामी संपत्तियां संयुक्त अरब अमीरात में भी हैं।
पाकिस्तानी अखबार द डॉन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 44 लोगों की यह लिस्ट पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस मियान साकिब निसार की अध्यक्षता में सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की खंडपीठ को सौंप दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि FIA सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है जिसमें 44 व्यक्तियों की एक सूची है, जिनके पास अन्य व्यक्तियों के नाम पर पंजीकृत संपत्तियां हैं।
इस सूची में शामिल नामों में से एक नाम इमरान खान की एक बहन अलेमा खानम का नाम भी है, जिसे एक संपत्ति के ‘बेनामिदार’ के रूप में पहचाना गया है। ईमेल के माध्यम से उसे अपने घर के पते पर एक नोटिस जारी किया गया है, लेकिन उसके नौकर का कहना है कि वह विदेश में है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार इस लिस्ट में अर्थव्यवस्था और ऊर्जा मुद्दों पर सरकारी प्रवक्ता फारुख सलीम की मां का नाम भी शामिल है। रिपोर्ट में आगे बताया गया कि इस लिस्ट में पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता मुमताज अहमद मुस्लिम के पास 16 संपत्तियां हैं और पूर्व पीपीपी मंत्री अमीन फहीम की विधवा रिजवाना अमीन के संयुक्त अरब अमीरात के मंहगे बाजार वाले इलाके में 4 अचल संपत्तियां हैं।
आपको बता दें कि मीडिया में आई ये रिपोर्ट ज्यादा चर्चा में इसलिए है क्योंकि पीएम बनने से पहले इमरान खान ने पाकिस्तान की जनता को देश में भ्रष्टाचार और नवाज शरीफ परिवार पर बेनामी संपत्ति से लेकर देश का पैसा विदेशों में ले जाकर निवेश करने जैसे बहुत से आरोप लगाए थे, लेकिन जांच एजेंसी FIA के इस खुलासे के बाद अब मौजूदा पाक पीएम इमरान खान के परिवार में भी ऐसा मामला नजर में आ गया है जैसे कि पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ का नाम भ्रष्टाचार में आया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *