वॉटर वर्क्‍स चौराहे का नामकरण कवि Neeraj के नाम पर किया जाए

आगरा। पद्मश्री स्वर्गीय गोपाल दास Neeraj का 93 वर्ष की उम्र में 19/07/2018 को देहान्त हो गया। इस खबर को सुनते ही केवल साहित्य जगत को ही नहीं बल्कि जन मानस को भी काफी आघात पहुँचा है। पद्मश्री स्वर्गीय गोपाल दास Neeraj जी की कई कवितायें पाठ्यक्रम का हिस्सा है। इनके अनेक फिल्मी गाने आज भी लोगो के द्वारा गुनगुनाए जाते है। आप हिन्दी,उर्दू दोनों ही भाषाओ मे अनगिनत साहित्य है।

आपकी साहित्य जगत की उपलब्धियों को देखते हुए आपको लगातार तीन वर्ष तक फिल्म फियर अवार्ड के साथ पद्मभूषण व पद्मश्री पदवी से नवाजा गया साथ ही आपने विशेष मंत्री पद भी निर्वाहन किया,आप मंगलायतन यूनिवर्सिटी के कुलपति भी स्थापित रहे। आपकी अनगिनत उपलब्धियों से आप भी अपरिचित नहीं है।

ऐसे शख्सियत के लिए लोकस्वर संस्था ने एक मीटिंग में ये निर्णय लिया कि हम आपसे निवेदन करे जैसा की आप इस विभाग के मंत्री अत: मंत्री जी हम आपसे निवेदन करते है कि आगरा नेशनल हाइवे 2 पर वॉटर बक्स का जो चौराहा है वह कार्यक्षेत्र आपके कार्यक्षेत्र में आता है।

अत: हम आपसे अनुरोध करते हैंं कि आप उस चौराहे का नामकरण पद्मश्री स्वर्गीय गोपाल दास नीरज जी के नाम के साथ साथ उनकी मूर्ति स्थापित करने की कृपा करें। हमेंं आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि मंत्री जी के साथ-साथ आगरा के लोगो की ये मांग पूरी होने पर उनके लिए सच्ची श्रद्धांजली होगी।

मीटिंग में अभिनव प्रसाद  ,राजीव सक्सेना,आशीष भटनागर,प्रो. नवीन गुप्ता , राजीव गुप्ता,डॉ.आर एम मल्होत्रा , श्रीमती अंजु जैन, श्रीमती साक्षी जैन आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »