Activa Scooty बना देश का सबसे ज्‍यादा बिकने वाला टूव्‍हीलर

मुंबई। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के Activa Scooty की बिक्री बुधवार को दो करोड़ के आंकड़े को पार कर गई, इसके साथ एक्टिवा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर बन गया है।

Activa Scooty ने इस मामले में हीरो मोटोकॉर्प की स्पलेंडर को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही एक्टिवा दुनियाभर में सबसे अधिक बिकने वाला दोपहिया वाहन बन गया है। कंपनी की तरफ से जारी बयान के अनुसार हमने बुधवार दो करोड़ एक्टिवा की बिक्री के आकंड़े को छू लिया।

15 साल में एक करोड़ के आंकड़े पर पहुंचे
कंपनी की तरफ से कहा गया कि पहले हमें एक करोड़ तक पहुंचने में 15 वर्ष का समय लगा लेकिन दूसरा एक करोड़ के आकंड़े को हमने महज तीन साल में ही पूरा कर लिया।

एचएमएसआई के अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी मिनोरू कातु ने कहा कि लगातार 18 साल तक वाहन को और बेहतर बनाने की कोशिशों के कारण यह सफलता मुमकिन हो सकी। कंपनी अब तक इस वाहन के 5 वर्जन को बाजार में उतार चुकी है।

ऑटो एक्सपो में आया था नया वर्जन
ऑटो एक्सपो 2018 में होंडा ने एक्टिवा 5G को अनवील किया था। स्कूटर को दो वर्जन viz STD और DLX पेश किया गया है। इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 52,460 रुपये है। DLX वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 54,325 रुपये है। कंपनी ने अपने इस स्कूटर में कई फीचर जोड़े थे। इसके आने के बाद बिक्री में और तेजी आई थी. नए होंडा एक्टिवा 5G में सबसे बड़ा बदलाव LED हेडलैंप को लेकर किया गया है।

एक्टिवा 5G में नया डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है साथ ही इसमें सर्विस रिमाइंडर इंडीकेटर भी दिया गया है। एक्टिवा 5G में चालक की सुविधा के लिए 4 इन 1 लॉक सिस्टम दिया गया है। स्कूटर में मोबाइल के लिए एक पॉकेट दी, यानी आप सफर के दौरान मोबाइल को इसमें रखकर रिलेक्स फील कर सकते हैं। स्कूटर के फ्रंट में एक स्मार्ट बटन दिया गया है, जो एक पुश के साथ अंडरसीट स्टोरेज को खोलने में मदद करता है. नए होंडा एक्टिवा 5G में 109.19 सीसी का इंजन है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »