राधापुरम स्‍टेट के सार्वजनिक पार्कों का कथित ‘गोदनामा’ पुलिस तक पहुंचा, संगीन धाराओं में FIR दर्ज

मथुरा। नेशनल हाईवे पर गणेशरा रोड स्‍थित श्री राधापुरम स्‍टेट के सार्वजनिक पार्कों को कथित तौर पर ‘गोद’ लिए जाने का मामला पुलिस तक जा पहुंचा है। श्री राधापुरम एस्‍टेट ‘आवासीय कल्‍याण समिति’ ने इस संबंध में कल कॉलोनी के ही निवासी पांच लोगों सहित एक नामजद के दो पर्सनल गार्ड्स तथा कुछ बाहरी अज्ञात व्‍यक्‍तियों के खिलाफ थाना हाईवे पर FIR दर्ज करा दी है।
दरअसल, कुछ दिनों पहले सोसायटी की ओर से कॉलोनी वासियों को सूचित किया गया कि कॉलोनी के दो सार्वजनिक पार्कों का बिल्‍डर द्वारा दो व्‍यक्‍तियों के नाम 29 साल के लिए ‘गोदनामा’ लिख दिया गया है।
कॉलोनी वासियों के संज्ञान में ये बात आते ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया क्‍योंकि कानूनन किसी अधिकृत कॉलोनी के सार्वजनिक पार्कों का गोदनामा न तो किसी के नाम लिखा जा सकता है और न कोई लिखवा सकता है।
बहरहाल, कॉलोनी वासियों की प्रतिक्रिया जानने के बाद ‘सोसायटी’ ने जहां एक जनरल मीटिंग बुलाकर सारी बातों से लोगों को अवगत कराया वहीं बिल्‍डर से भी इस बारे में बात की।
बताया जाता है कि बिल्‍डर ने सोसायटी को आश्‍वस्‍त किया कि उनकी ओर से किसी के नाम कोई गोदनामा नहीं लिखा गया है। यदि कोई ऐसा दावा करता है तो वो पूरी तरह बेबुनियाद और गलत है।
यही नहीं, बिल्‍डर ने 07 दिसंबर 2020 को सोसायटी के नाम इस आशय का एक लेटर भी जारी कर दिया कि उनकी कंपनी या उन्‍होंने किन्‍हीं व्‍यक्‍तियों के नाम सार्वजनिक पार्कों का कोई गोदनामा अथवा पट्टा नहीं किया है। यदि किन्‍हीं लोगों द्वारा ऐसा कोई दावा किया जा रहा है तो हम उसका खंडन करते हैं और यह भी स्‍पष्‍ट करते हैं कि गोदनामे पर बिल्‍डर पक्ष की ओर से किसी के द्वारा हस्‍ताक्षर नहीं किए गए हैं।
बिल्‍डर द्वारा गोदनामे का खंडन किए जाने और हस्‍ताक्षर भी फर्जी बताए जाने के बाद कल दोपहर श्रीराधापुरम एस्‍टेट ‘आवासीय कल्‍याण समिति’ की ओर से थाना हाईवे पर FIR दर्ज कराई गई है।
IPC की धारा 420, 467, 468, 471, 120B, 427, 447, 504 और 506 के तहत दर्ज इस FIR में कॉलोनी के ही निवासी मनोज गोयल, उनकी पत्‍नी ऋतु गोयल, सुरेन्‍द्र कुमार सिंघल, पुरूषोत्‍तम लाल अग्रवाल उर्फ पीएलए, संदीप अग्रवाल को नामजद कराते हुए मनोज गोयल के दो पर्सनल गार्ड्स और कुछ बाहरी तत्‍वों को शामिल किया गया है।
कॉलोनी वासियों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार एफआईआर दर्ज होते ही हाईवे पुलिस ने पूरी सक्रियता बरतते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है और संबंधित लोगों से पूछताछ कर आवश्‍यक कदम उठाए हैं। हालांकि समाचार लिखे जाने तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी।
कॉलोनी के शांतिप्रिय लोगों का कहना है कि एक लंबे समय से गुटबाजी के चलते कॉलोनी में इस तरह की घटनाएं आम होने लगी हैं और जिनके कारण कभी भी कोई बड़ी व अप्रिय घटना हो सकती है लिहाजा पुलिस को समय रहते सख्‍त कानूनी कदम उठाने चाहिए।
-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *