चीन की कंपनी से PIA ने लीज पर लिया था हादसे का शिकार विमान

कराची। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान को एयरबस A320 एक चीनी कंपनी से लीज पर लिया गया था।
कुवैत की लीजिंग कंपनी से मिला था विमान?
पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो न्यूज़ ने बताया कि विमान किसी चीनी कंपनी से लीज पर लिया गया था। हालांकि, पाकिस्तान की ही एक न्यूज़ वेबसाइट द नेशन के मुताबिक एयरबस A320 को पीआईए के बेड़े में पिछले साल नवंबर में शामिल किया गया था। 22 नवंबर 2019 को प्रकाशित इससे संबंधित खबर में कहा गया है कि पीआई ने ALAFCO एविएशन लीज एंड फाइनैंस कंपनी से ड्राइ लीज पर ली है।
खबर में बताया गया है कि पहला विमान कराची एयरपोर्ट पहुंचा। तब कहा गया था कि साल के आखिर तक दूसरे विमान की भी डिलीवरी हो जाएगी।
गौरतलब है कि ALAFCO कुवैत की कंपनी है जो लीज पर विमान देने का कारोबार करती है।
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का यह विमान A320 कराची के जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया।
पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने बताया कि विमान में कुल 90 यात्री सवार थे। सत्तार ने कहा कि विमान में यात्रियों के अलावा 8 क्रू मेंबर्स थे।
विमान हादसे के बाद रिहायशी इलाके में धुएं का गुबार
डॉन न्यूज़ के मुताबिक विमान ने कराची से लाहौर के लिए उड़ान भरी थी और वह उड़ाने भरने के तुरंत बाद ही कराची की मॉडल कॉलोनी में क्रैश कर गया। इलाके में प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »