द आगरा ताज कार रैली का आयोजन 27 से 29 मार्च को

आगरा। जिला प्रशासन व उ0प्र0 पर्यटन एवं मोटर स्पोर्ट क्लब आगरा के संयुक्त तत्वाधान में “द आगरा ताज कार रैली’ का आयोजन दिनांक 27 से 29 मार्च, 2020 को किया जा रहा है। आगरा मोटर स्पोर्टस क्लब के हरविजय सिंह वहि‍या ने बताया कि आगरा में इस रैली को छठी बार आयोजित किया जा रहा है और इस बार स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के प्रतिभागियों का काफी रुझान देखने को मिला है।

1 फरवरी को रजिस्ट्रेशन खोले गये थे और एक घंटे के अन्दर ही Early Bird वाले रजिस्ट्रेशन आ गये। यह इस रैली की लोकप्रियता को दर्शाता है। Standard Entry के भी लोगों ने एन्ट्री भर दी है और वह स्टैण्डर्ड एन्ट्रीज भी अब खत्म हो गयी हैं।

कुल मिलाकर अभी तक 30 एन्ट्री आ गयी हैं। राजीव गुप्ता ने बताया कि यह रैली टी.एस.डी. (टाइम-स्पीड-डिस्टेन्स) फॉर्मेट में होगी। प्रतिभागियों को करीबन 350 से 400 किमी0 गाड़ी चलानी होगी। प्रतिभागियों को कई श्रेणियों में बांटा गया है, जैसे-लेडीज़ टीम, मिक्स्ड कपल्स, प्रोफेशनल्स, अमेच्योर, आगरा आदि। प्रत्येक श्रेणी में अलग-अलग विजेता होंगे। हैन्डीकेप्ट ड्राइवर्स की भी एक स्पेशल केटेगरी बनायी गयी है।

इस कार रैली में भाग लेने के लिये कोई विशेष प्रकार की कार की आवश्यकता नहीं होती है और गाड़ी भी बहुत तेज नहीं चलानी होती है गाड़ी कच्चे व पक्के रास्तों पर चलानी होती है। रैली के लिये रजिस्ट्रेशन www.mscagra.com पर कराया जा सकता है। किसी को कोई रजिस्ट्रेशन के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की इन्क्वायरी करने के लिये अमित से 9897229999 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

हेमन्त जैन ने बताया कि प्रतिभागियों की ट्रेनिंग 26 मार्च को होटल ‘क्लार्क शीराज़’ में आयोजित की गयी है जिसमें उन्हें रैली की सारी जानकारियाँ दी जायेंगी।  मोटर स्पोर्ट क्लब के सचिव प्रशांत जैन ने बताया कि रैली के आयोजन में इण्डियन ऑयल कॉरपोरेशन का भी प्रमुख रूप से सहयोग रहेगा।

होटल क्लार्क शीराज के रूपक गुप्ता ने बताया कि रैली को आयोजित करने का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना के लिए किया जा रहा है जिसमें आगरा के अलावा चंबल, फतेहपुर सीकरी आदि स्थानों को जोड़ा गया है और होटल के देवाशीष भौमिक ने बताया कि इस रैली से जुड़ना व इस रैली के हॉस्पीटेलिटी पार्टनर बनना होटल के लिये सम्मान की बात है।

शिवम चावला ने बताया कि राउन्ड टेबल इस कार रैली की एन0जी0ओ0 पार्टनर है और वह Freedom through Education को इस रैली के माध्यम से प्रमोट करेंगे।

वार्ता में हरविजय सिंह वाहिया, राजीव गुप्ता, राममोहन कपूर, प्रशांत जैन, देवाशीष भौमिक, हेमन्त जैन, अर्पित अग्रवाल, शिवम चावला, अमित मित्तल, रोहित डंग, करन अग्रवाल, सुदेव बरार, रचित अग्रवाल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *