ICC ने दी सलाह- स्टम्प्स के पीछे धोनी हैं, तो अपनी crease कभी न छोड़ें

वेलिंग्टन। ICC ने क्रिकेट के न्‍यूकमर्स को हमेशा याद रखने वाली एक सलाह दी है कि यदि स्टम्प्स के पीछे धोनी हैं, तो अपनी crease कभी न छोड़ें।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें धोनी की फुर्ती के भी गए कायल हो गए हैं। गौरतलब है कि कल रविवार को सीरीज के आखिरी और पांचवें मैच में भारत ने कीवी टीम को 34 रन से मात दी थी। ऐसे में एमएस धोनी और जेम्स नीशम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को उसी की जमीन पर वनडे सीरीज में 4-1 से हराया है।

रविवार को सीरीज के आखिरी और पांचवें मैच में भारत ने कीवी टीम को 34 रन से शिकस्त दी। इसी मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाज जेम्स नीशम को रनआउट कर एक बार फिर अपनी फुर्ती का नमूना पेश किया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे देखकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) भी बल्लेबाजों को बचने की सलाह देने लगी है।

ट्विटर यूजर को आईसीसी ने दी सलाह

एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए आईसीसी ने ट्वीट किया, ‘‘एमएस धोनी स्टम्प्स के पीछे हैं, तो आप अपनी crease न छोड़ें।’ यूजर ने ट्वीट में लिखा था, ‘‘हमें कुछ ऐसी सलाह दीजिए, जिससे हमारा जीवन खुशहाल बने और चमक आए।’’

मैच के 36.2 ओवर में धोनी ने जेम्स नीशम को रनआउट किया था। केदार जाधव की स्पिन गेंद को स्वीप करने के बाद नीशम एक रन लेना चाहते थे। वे क्रीज से कुछ आगे बढ़े फिर बचने के लिए क्रीज में लौटने लगे, लेकिन धोनी की फुर्ती के आगे कामयाब नहीं हो पाए। मेजबान न्यूजीलैंड के लिए नीशम ने सबसे ज्यादा 32 गेंद पर 44 रन बनाए।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »