दो सप्ताह के लिए टल सकती है चार नवंबर को प्रस्तावित TET

इलाहाबाद। चार नवंबर को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा TET दो सप्ताह के लिए टल सकती है। बीटीसी 2015 बैच के प्रशिक्षुओं का दबाव और चार नवंबर को ही राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) होने से सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने TET के लिए सरकार से समय मांगा है।
बीटीसी 2015 के चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 8 अक्टूबर को शुरू होने के पहले ही सभी पेपर लीक होने के कारण निरस्त करनी पड़ी थी। इस कारण दिसंबर में प्रस्तावित 95 हजार शिक्षकों की भर्ती से बीटीसी-15 बैच के 72668 प्रशिक्षुओं के बाहर होने का खतरा उत्पन्न हो गया।
इस बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में बीटीसी प्रशिक्षुओं को आश्वासन दिया है कि उनकी परीक्षा जल्द कराई जाएगी। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद इस मसले पर आज शाम लखनऊ में बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों की बैठक बुला ली गई है।
माना जा रहा है कि बैठक में बीटीसी 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जल्द कराने पर निर्णय हो सकता है। यदि ऐसा होता है तो TET टालना पड़ेगा क्योंकि एक साथ दोनों परीक्षाओं की तैयारी कराना संभव नहीं होगा। TET टलने से बीटीसी प्रशिक्षुओं को राहत मिलेगी क्योंकि परीक्षा देर से होने पर शिक्षक भर्ती में शामिल होने की संभावना बढ़ जाएगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »