आतंकी साजिश नाकाम, जम्मू-कश्मीर में हथियार और गोला बारूद से भरा ट्रक बरामद

हथियार और गोला बारूद से भरा ट्रक
हथियार और गोला बारूद से भरा ट्रक

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए हथियार और गोला बारूद ले जा रहा एक ट्रक बरामद किया है। साथ ही पंजाब-जम्मू कश्मीर बॉर्डर के पास लखनपुर से पुलिस ने तीन आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से 6 AK-47 राइफलें बरामद हुई हैं। माना जा रहा है कि बुधवार को लश्कर के खूंखार आतंकी आसिफ को मार गिराने के बाद आतंकी घाटी में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। एसएसपी कठुआ ने ट्रक के जब्त किए जाने की पुष्टि की है।
पुलिस को मिली इस बड़ी सफलता से आज आतंकवाद पर नकेल कसने में सफलता मिलेगी।
लश्कर के 8 सहयोगी हुए थे अरेस्ट
कुछ दिन पहले ही बारामुला में सुरक्षाबलों ने लश्कर से जुड़े आठ ओवर ग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया था। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया था कि ये सभी आतंकी पाकिस्तान के इशारे पर यहां आम लोगों को धमकाने और घाटी को अशांत करने में जुटे थे। बुधवार को यहां लश्कर के खूंखार आतंकी आसिफ को भी सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में मार गिराया।
घाटी में लोगों को धमका रहे हैं आतंकी
डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन कश्मीर घाटी में लोगों को बंद का समर्थन करने के लिए धमका रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आतंकी संगठनों ने लोगों को बाजार ना खोलने और दैनिक कामकाज ना करने की धमकी दी है, लेकिन पुलिस इस बात को सुनिश्चित कर रही है कि जो भी लोग अपना काम करना चाहते हों उन्हें किसी भी तरह की परेशानी ना होने पाए।
‘पाक एजेंसियां घुसपैठ को बेताब हैं’
बुधवार को भी डीजीपी दिलबाग सिंह ने घाटी में आतंकवादियों के घुसपैठ की तरफ इशारा किया था।
उन्होंने कहा था, ‘घुसपैठ की कुछ खबरें हैं और हमने हाल ही में देखा कि गुलमर्ग सेक्टर में सेना ने दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को पकड़ा है।
उन्होंने कहा कि पाक एजेंसियां आतंकवादियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने के लिए बहुत बेताब हैं लेकिन हम उन्हें जवाब देने और उनके प्रयासों को विफल करने के लिए बेहद सक्रिय हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *