Anantnag में आतंकी हमला, CRPF के 3 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के Anantnag स्थित केपी रोड पर आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर बुधवार शाम हमला कर दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। फिलहाल दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी है।

इस मुठभेड़ में अबतक एक आतंकी मारा गया है। वहीं सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ में Anantnag पुलिस के एसएचओ और सीआरपीएफ के तीन जवानों को भी गोली लगी है। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, अनंतनाग में ऑक्सफोर्ड स्कूल के पास सीआरपीएफ पार्टी पर फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। इस दौरान एक आतंकी भी मारा गया। इस दौरान एसएचओ अनंतनाग भी जख्मी हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है।

अल-उमर मुजाहिदीन ने ली हमले की जिम्मेदारी
दक्षिण कश्मीर में केपी रोड अनंतनाग में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर कि गए फिदायीन हमले की जिम्मेदारी अल-उमर मुजाहिदीन ने ली है। अल-उमर मुजाहिदीन के प्रवक्ता ने कहा कि उसके कैडरों ने ही सुरक्षाबलों की पार्टी पर हमला किया, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। प्रवक्ता ने निकट भविष्य में और हमले करने की धमकी भी दी है।

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य बुरी तरह घायल हो गए थे। जैश के आतंकी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी थी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे।

जम्मू-कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके में लाटूमोड पर इस काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया। मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि आत्मघाती हमलावर उस वाहन को चला रहा था, जिसमें 100 किग्रा विस्फोटक रखा हुआ था। वह गलत दिशा में वाहन चला रहा था और उसने जिस बस पर सीधी टक्कर मारी उसमें 39 से 44 सुरक्षा कर्मी यात्रा कर रहे थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »