BSF की जवाबी कार्यवाही से घबराकर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा भारत से गोलीबारी रोकने की अपील

जम्मू। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बताया है कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने उनसे जारी जवाबी गोलाबारी रोकने की ‘अपील’ की है।
BSF की जवाबी कार्यवाही में सीमा के दूसरी ओर एक जवान की मौत हो गई जिसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने यह कार्यवाही रोकने की अपील की। BSF ने 19 सेकंड का एक थर्मल इमैजिनरी फुटेज भी जारी किया है जिसमें बिना उकसावे के सीमा के दूसरी ओर से गोलीबारी किए जाने के बाद भारत की जवाबी कार्यवाही में एक पाकिस्तानी चौकी को हुआ नुकसान नजर आ रहा है।
BSF के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘(पाकिस्तानी) रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फॉर्मेशन को आज फोन किया और गोलीबारी रोकने की अपील की।’
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलीबारी और गोलाबारी की गई जिसके बाद उन्हें माकूल जवाब दिया गया। इस पर पाक रेंजर्स ने BSF से यह अपील की है।
अधिकारी ने बताया कि पिछले तीन दिनों में पाकिस्तानी ठिकानों पर BSF के जवानों की जवाबी गोलीबारी में भारी नुकसान हुआ है। पिछले कुछ दिनों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर, बिना किसी उकसावे के हुई गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे। जम्मू क्षेत्र में सीमा पार से गोलीबारी की घटनाओं में कई आम नागरिकों की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं।
ऐसा माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को संपन्न जम्मू कश्मीर दौरे के मद्देनजर इन घटनाओं में तेजी आई है। वैसे भी जम्मू कश्मीर में इस साल अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी और गोलाबारी की घटनाओं में वृद्धि हुई है। सीमा पार से गोलीबारी और गोलाबारी की हुई 700 से अधिक घटनाओं में 18 सुरक्षा कर्मियों सहित 38 लोग मारे गए तथा कई घायल हो गए।
घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया
उधर, शुक्रवार को ही घुसपैठ करने की कोशिश की नाकाम करते हुए सेना ने तीन आतंकियों को कुपवाड़ा के ब्रिंजाल इलाके के जंगलों में ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि घुसपैठ की इस साजिश में तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद अब इस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »