अयोध्या में मंदिर निर्माण का कार्य शुरू, यथासंभव दान की अपील

अयोध्‍या। अयोध्या में पांच अगस्त को भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए भूमि पूजन व शिलान्यास के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इसकी जानकारी खुद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दी है। ट्रस्ट ने बुधवार को अकाउंट नंबर और अन्य जानकारियां साझा कर लोगों ने यथासंभव व यथाशक्ति दान करने की अपील की जिससे कि भव्य मंदिर का सपना साकार हो सके।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने ट्वीट किया कि जय श्री राम! प्रभु श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर उनके भव्य और दिव्य मन्दिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट सभी श्रीराम भक्तों का आह्वान करता है कि मन्दिर निर्माण हेतु यथाशक्ति व यथासंभव दान करें।
ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि पांच अगस्त को प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था, अब मंदिर निर्माण शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि करोड़ों राम भक्त मंदिर निर्माण में योगदान देना चाहते हैं जिसके लिए ट्रस्ट की ओर से सभी जानकारी दी जा रही है।
बता दें कि पांच अगस्त को किए गए भूमि पूजन का दूरदर्शन पर प्रसारण किया गया था। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई संत शामिल हुए थे।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *