तेजस्‍वी ने बिहार कांग्रेस के नेताओं से बात करना किया बंद, समझदारी पर उठाया था सवाल

पटना। बिहार महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस नेताओं के बयान के बाद तेजस्वी ने भी तल्ख तेवर अपनाया है। उसके बाद तेजस्वी यादव ने बिहार कांग्रेस के नेताओं से बात बंद कर दिया है। अब तेजस्वी सीधे इसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बात करेंगे। तेजस्वी अब राहुल गांधी से ही बात कर सीट बंटवारे के पेंच को सुलझाएंगे।
दरअसल, बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने तेजस्वी यादव की समझ पर सवाल उठाया था। इसके साथ ही कहा था कि अगर आज लालू यादव रहते तो ऐसी परिस्थिति नहीं बनती लेकिन अब गेंद तेजस्वी के पाले में हैं। गोहिल के बयान के बाद आरजेडी ने आंखें तरेरी हैं। उसके बाद तेजस्वी भी राहुल गांधी से बात करने का फैसला किया है। वहीं, तेजस्वी की तरफ से अभी तक सीट बंटवारों को लेकर कोई सार्वजनिक बयान नहीं आया है।
नरम पड़े कांग्रेस के नेता
तेजस्वी के रुख के बाद कांग्रेस नेताओं के रुख भी नरम पड़े हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि अभी किसी भी दल में तो सीट का बंटवारा नहीं हुआ है। सांसद अखिलेश सिंह ने कहा है कि जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर फैसला हो जाएगा। एक से दो दिन में सारी चीजें सार्वजनिक हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि हम समझौता के लिए तैयार हैं।
60 सीट तक तैयार है आरजेडी
दरअसल, बिहार चुनाव में कांग्रेस 80 सीटें मांग रही हैं लेकिन आरजेडी 60 सीट देने को तैयार है। ऐसे में दोनों ही दलों में इसे लेकर बात नहीं बन रही है। गुरुवार को दिल्ली में भी सीट बंटवारे के पेंच को सुलझाने के लिए कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई थी। लेकिन आरजेडी के प्रस्ताव पर बात नहीं बनी।
माले की हो गई एंट्री
वहीं, महागठबंधन से जीतनराम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा अलग हो गए हैं। ऐसे में तेजस्वी भी नए साथी की तलाश में जुटे थे। गुरुवार को तेजस्वी के डिनर डिप्लोमेसी में माले के साथ बात बन गई है। 20 सीट मांग रही भाकपा माले को तेजस्वी यादव 15 सीट देने पर राजी हो गए हैं। सूत्र बता रहे हैं कि मामले इस पर सहमत हो गई है।
कांग्रेस के नेता असहज
बिहार के नेताओं को दरकिनार कर तेजस्वी यादव अब राहुल गांधी से बात करेंगे। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस के नेता असहज हो गए हैं। चुनावी में मौसम में इसका खामियाजा भी उठाना पड़ सकता है। वहीं गठबंधन की गांठ को मजबूत करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी एक्टिव हो गई हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *