West Indies टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन कल

आगामी 4 अक्‍तूबर से होने वाली West indies टेस्‍ट सीरीज के लिए बीसीसीआई कल टीम का चयन करेगी, यह कल ही सामने आ जाएगा कि कौन कौन खिलाड़ी इस टेस्‍ट में शामिल किए जायेंगे।

गौरतलब है कि एशिया कप खत्म होने के अगले सप्ताह से West indies के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है। 4 अक्टूबर से भारत को दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम का चयन 26 अक्टूबर को होना है।

एशिया कप का फाइनल 28 सितंबर को खेला जाना है और इसके कुछ दिन बाद यानी कि 4 अक्टूबर से भारत को West Indies के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करेगा और इसके लिए टीम इंडिया का चयन बुधवार (26 सितंबर) को होना है। वेस्टइंडीज की मौजूदा टेस्ट रैंकिग (नंबर 8) को देखते हुए चयन समिति सिलेक्शन में कुछ एक्सपेरिमेंट कर सकती है।

विराट कोहली को एशिया कप के लिए आराम दिया गया था, ऐसे में उनकी वापसी तय मानी जा रही है। भारत को West Indies की मेजबानी के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होना है। इस दौरे से पहले टीम इंडिया इस सीरीज में बेंच स्ट्रेंथ भी टेस्ट करना चाहेगी। चयन में मयंक अग्रवाल के नाम पर चर्चा हो सकती है। पिछले कुछ समय से मयंक ने खूब रन बनाए हैं और एक साल से टीम में उन्हें जगह नहीं मिल पाई है।

मयंक अग्रवाल के नाम पर लग सकती है मुहर

उन्हें 29 सितंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ बोर्ड प्रेजिडेंट इलेवन के मैच के लिए टीम में चुना गया है, ऐसे में वो टेस्ट सीरीज में भी खेल सकते हैं। एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी, सरनदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा मिलकर टीम चुनेंगे। तीसरे स्पिनर के रूप में किसे चुना जाता है ये भी देखना अहम होगा। आर अश्विन अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं।

तीसरा स्पिनर कौन होगा?

रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के नाम पर मुहर लगना तय है, लेकिन तीसरा स्पिनर कौन होगा, इस पर सिलेक्टर्स को माथापच्ची करनी पड़ सकती है। युजवेंद्र चहल, जयंत यादव और शाहबाज नदीम में से किसी एक का नाम तीसरे स्पिनर के लिए चुना जा सकता है। ये देखना भी अहम होगा कि करुण नायर को टीम में जगह मिलती है या नहीं। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टीम में चुना तो गया था, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। हनुमा विहारी को करुण नायर पर तरजीह मिल सकती है।

भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव तेज गेंदबाजी का डिपार्टमेंट संभाल सकते हैं। पहला टेस्ट 4 अक्टूर से राजकोट में और दूसरा टेस्ट 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेला जाना है।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *