शिक्षक अपने दायित्वों का पालन मनोयोग से करें: सचिन गुप्ता

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा के मानकों का पालन करते हुए सभागार में आयोजित समारोह में वक्ताओं ने अपने गुरुओं का स्मरण करते हुए शिक्षकों के दायित्व का विस्तार से विवेचन किया। साथ ही देश की तरक्की के लिए अपने विद्यार्थियों को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने का संकल्प लिया।
इस मौके पर संस्कृति विश्वविद्यलय के चेयरमैन सचिन गुप्ता ने शिक्षकों से कहा कि वे अपने काम को पैशन के साथ करें। विद्यार्थियों को कोशल और नवोन्मेष की शिक्षा के लिए संस्कृति विश्विविद्यालय हर साधन उपलब्ध करने के लिए हमेशा तैयार रहता है। शिक्षकों को इसका लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के रोल मॉडल बनें। उनका शिक्षा प्रदान करने का तरीका ऐसा होना चाहिए कि विद्यार्थी उनके लेक्चर मिस ना करें। उन्होंने कहा शिक्षकों को भगवान से उपर का दरजा दिया जाता है, इसलिए उनकी जिम्मेदारी भी बड़ी होती है।
इस मौके पर विश्विद्यालय के कुलपति राणा सिंह, डीन सुरेश कासवान, डाक्टर पल्लवी, डाक्टर सीपी वर्मा, विंसेंट बालू आदि ने विचार व्यक्त किए। शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षा के दायित्वों संबंधी संदेश देती रचनाएं और गीत भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंटप्रोफेसर लीशा युगल ने किया।  देर शाम तक चले इस कार्यक्रम का समापन हाई टी के साथ हुआ।
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *