आरके एजुकेशन हब के संस्थानों में मनाया गया Teachers’ Day

मथुरा। आरके एजुकेशन हब के संस्थानों में Teachers’ Day पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। आरके एजुकेशन हब के जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस, राजीव एकेडमी फोर टेक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट, राजीव फार्मेसी, केडी डेंटल कालेज एंड हास्पीटल, केडी मेडिकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में Teachers’ Day पर छात्र-छात्राओं ने प्रोफेसरों और शिक्षकों को सम्मानित किया गया। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में तो सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच शिक्षकों को छात्र-छात्राओं ने उपहार देकर सम्मानित किया गया।

Teachers’ Day पर राजीव इंटरनेशनल स्कूल, जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस, राजीव एकेडमी फोर टेक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट, राजीव फार्मेसी, केडी डेंटल कालेज एंड हास्पीटल, केडी मेडिकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में शिक्षक किए सम्मानित
आरके एजूकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने प्रोफेसरों, प्रवक्ता और शिक्षक-शिक्षिकाओं को ’शिक्षक दिवस’ की बधाई देते हुए कहा-शिक्षक होना अपने आप में गर्व की बात

शिक्षक दिवस पर जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस में डा. एलके त्यागी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राजीव एकेडमी फोर टेक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट में डा. अमर कुमार सक्सेना की गरिमामयी उपस्थिति मेें शिक्षकों को सम्मानित किया गया। राजीव एकेडमी फोर फार्मेसी में निदेशक डा. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा और प्रोफेसरों को सम्मानित किया। केडी डेंटल कालेज एंड हास्पीटल में प्राचार्य डा. मनेश लाहोरी और प्रोफेसरों को सम्मानित किया। केडी मेडिकल कालेज की डीन डा. मंजू नवानी ने बताया कि आज परीक्षा के होने के कारण छात्र-छात्राआंे ने प्रोफेसरों को बिना किसी संास्कृतिक कार्यक्रम के परीक्षा के बाद सम्मानित किया।

राजीव इंटरनेशनल स्कूल में द्वितीय राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मोत्सव ’शिक्षक दिवस’ के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। छात्रों ने शिक्षक बनकर कक्षाएं लीं। उन्होंने अपने शिक्षकों का अनुसरण करने का प्रयास किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों और छात्रों के बीच सामंजस्य पैदा करना रहा। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन एवं सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस अवसर पर आरके एजूकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने प्रोफेसर, प्रवक्ता और शिक्षक-शिक्षिकाओं को ’शिक्षक दिवस’ की बधाई दीं। कहा कि शिक्षक होना अपने आप में गर्व की बात है। जहां मां अपने बच्चों को संस्कारी बनाती है, वहीं शिक्षक बच्चों को शिष्टाचार सिखाते हैं। उनका बौद्धिक विकास भी करते हैं। स्कूल के मैनेंिजंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल जी ने कहा कि शिक्षक का कार्य केवल बच्चों को शिक्षित करना ही नहीं वरन् उनमें अच्छे गुणों का विकास करना भी है। स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने ’शिक्षक दिवस’ की बधाई देते हुए कहा कि बदलते परिवेश में शिक्षक का कार्य और अधिक विस्तृत हो गया है और उन्हें छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए सतत् प्रयत्न करते रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »