अमर नाथ विद्या आश्रम में मनाया गया Teachers’ Day

मथुरा। अमर नाथ शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित अमर नाथ विद्या आश्रम विद्या आश्रम में पूर्व राष्ट्रपति तथा शिक्षकों के आदर्श डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को Teachers’ Day के रूप में पूर्ण आदर-सम्मान के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कक्षा 12 वाणिज्य सी-1 के विद्यार्थियों ने सभी शिक्षकों को समर्पित करते हुये 50 मीटर लम्बा बहुत ही आकर्षक एव सारगर्भ‍ित ग्रीटिंग कार्ड बनाया।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरुण कुमार वाजपेयी ने अपने संदेश में सभी को Teachers’ Day की शुभकामनायें देते हुये कहा कि विद्यार्थी अपने गुरूजनों के बताये मार्ग पर चलें तभी वे जीवन में उच्चतम ऊँचाईयों तक पहुंच सकते हैं । उन्होंने सभी शिक्षकों से आशा व्यक्त की कि वे विद्यार्थियों को सही मार्गदर्शन करते रहें ।

इस अवसर पर अमर नाथ विद्या आश्रम के उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी ने सभी शिक्षकों तथा विद्यार्थियों के साथ डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के छाया चित्र के समक्ष पुष्पाजंलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि भारत महान गुरू-शिष्य परम्पराओं का देश रहा है और यही संस्कारयुक्त परम्परा अमर नाथ विद्या आश्रम में पिछले 58 वर्षों से निरन्तर निभाई जा रही है।

पूर्व में विद्यालय की छात्रा सूर्या वाजपेयी, अमन खान, ओजस्वनी, गोविन्द, नितिन सहित अनेकों विद्यार्थियों ने डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के जीवन परिचय को संक्षिप्त रूप में प्रस्तुत किया तथा वार्ता, गीत, श्लोक व दोहों के माध्यम से गुरू महिमा का प्रभावपूर्ण ढंग से गुणगान कर तथा आदर्श गुरूओं के प्रेरक प्रसंग सुना कर अपने शिक्षकों को नमन किया ।

कार्यक्रम में अमर नाथ विद्या आश्रम के सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सभी कार्यक्रमों की सराहना करते हुये उनके उज्ज्वल भविष्य के लिये ढेरों आशीष दिये ।

Teachers’ Day कार्यक्रम के सफल आयोजन में पुनीत वाजपेयी, शुभम वाजपेयी, डा. मधुबाला शर्मा, अनुराग शर्मा, चक्रेश पाठक, असलम खान, मृदुला चड्डा, जियाउद्दी, पंकज कालरा का योगदान सराहनीय रहा । विद्यालय की सभी कक्षाओं में पूरे जोश व उमंग के साथ विद्यार्थियों ने अपने कक्षाध्यापकों के साथ शिक्षक दिवस मनाया।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *