तथाचार्य के किरदार ने मुझे अभिनय के नौ रसों को निभाने का मौका दिया

मुंबई। घर पर रहते हुए ‘तेनाली रामा’ के सेट पर बिताये जाने वाले पलों को याद करते हुए यह बातें पंकज बेरी ने कही

बेहद प्रतिभाशाली, कलाकार पंकज बेरी सोनी सब के ‘तेनाली रामा’ में तथाचार्य की अपनी भूमिका के लिये ज्‍यादा जाने जाते हैं। अपने शानदार अभिनय से वह लोगों का दिल जीत रहे हैं। ‘तेनाली रामा’ पंडित रामा कृष्‍णा की चतुराई भरी कहानियों और अपने प्रतिद्वंद्वी तथाचार्य के साथ खट्टी-मीठी नोंकझोंक से देशभर में लाखों दिलों पर राज कर रहा है।

पिछले दो महीने से घर पर रहें और सुरक्षित रहें, मंत्रा का पालन कर रहे पंकज बेरी को सेट की वह मौज-मस्‍ती बड़ी याद आ रही है। खासकर, तथाचार्य के अपने किरदार में आने की कमी उन्‍हें खल रही है।

अपनी बात रखते हुए, पंकज बेरी कहते हैं, ‘’मुझे ‘तेनाली रामा’ के सेट पर ना जा पाना बहुत खल रहा है। इस खाली समय में मुझे वाकई ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं बेहद खुशकिस्‍मत हूं कि मुझे तथाचार्य जैसा विविधतापूर्ण किरदार निभाने का मौका मिला। दर्शकों ने इस किरदार को जितना प्‍यार और सपोर्ट दिया है उससे मुझे बेहद खुशी का अनुभव होता है। इस भूमिका और किरदार में अभिनय के सारे नौ रस (9 भाव) मौजूद हैं। किसी भी कलाकार के लिये यह एक शानदार मौका है कि वह नौ रसों को निभा पाये। तथाचार्य पूर्ण संतुष्टि देने वाला किरदार है।‘’

इस समय घर पर किस तरह वक्‍त बिता रहे हैं, इस बारे में पंकज कहते हैं, ‘’यह एक मुश्किल समय है, खासकर उन लोगों के लिये, जिन्‍हें कि लंबे समय तक घर से बाहर रहने की आदत रही हो। मुझे लगता है कि आशावादी रहना सबसे जरूरी है। मैंने तय किया है कि मैं नकारात्‍मक विचार दिमाग में घर नहीं करने दूंगा। मैंने घर के कामों की जिम्‍मेदारी भी उठा ली है और इसमें परिवार के रूप में हम सब ज्‍यादा से ज्‍यादा एक साथ अपना वक्‍त बिता रहे हैं। मेरी पत्‍नी स्‍वादिष्‍ट कश्‍मीरी पकवानों से सबको बिगाड़ने का काम कर रही हैं।‘’

‘तेनाली रामा’ के फैन्‍स तथा दर्शकों को अपना मैसेज देते हुए, वह कहते हैं, “यह कठिन समय है लेकिन मैं लोगों से विनती करना चाहूंगा कि मजबूत बने रहें और अपने परिवार तथा करीबियों के साथ क्‍वालिटी टाइम बितायें। यदि आप अपने परिवार से दूर हैं तो उनसे वीडियो कॉल के जरिये जुड़िये या फिर फोन कॉल करें। हम जल्‍द ही इस परेशानी से बाहर आ जायेंगे। तब तक के लिये घर पर रहिये और सुरक्षित रहिये।”

-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *